रायपुर में बागेश्वर पर बोले सीएम बघेल- सिद्धियां हैं साधना से मिलती हैं, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए; ये जादूगर करते हैं

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
रायपुर में बागेश्वर पर बोले सीएम बघेल- सिद्धियां हैं साधना से मिलती हैं, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए; ये जादूगर करते हैं

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. बागेश्वर धाम पुजारी और उनके आयोजन में मन की बात पढ़ लेने जैसे मसले पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि, सिद्धियां होती हैं लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए ये जादूगर करते हैं। सीएम बघेल ने धर्म वापसी को अच्छा बताया है लेकिन सवाल किया कि, जो हिंदू में शामिल हो रहे उन्हें किस श्रेणी में रखा जाएगा। सीएम बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में रवाना होने के पहले पत्रकारों से हैलीपेड पर चर्चा कर रहे थे।





क्या बोले सीएम बघेल 





सीएम भूपेश बघेल से बागेश्वर धाम के मंच और वहां मन की बातें पढ़ लेने जैसे दावे पर हो रहे आरोप-प्रत्यारोप को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि “जो आत्म साक्षात्कार करना चाहते हैं, या कोई तंत्र है कोई भी साधना है जो करता है उस साधक को सिद्धियां मिल जाती हैं।”





ये खबर भी पढ़िए...











सीएम बघेल ने रामकृष्ण परमहंस और भगवान बुद्ध के वचनों का ब्यौरा देते हुए कहा 





“सिद्धियां हैं, इससे आप साधना क्षेत्र में सिद्धियां प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए ये जादूगर करते हैं। इससे समाज में जड़ता आती है। साधुओं ने इसे रोका है कि चमत्कार न दिखाएं। दरअसल इसे अवाइड करना चाहिए, इससे बचना चाहिए।”



 



सीएम बघेल ने शंकराचार्य की जोशी मठ के परिप्रेक्ष्य में दी गई चुनौती का जिक्र किया और कहा 



“जोशी मठ की चुनौती को कोई स्वीकार कर सकता है क्या ? सत्य के मार्ग पर चले ये बातें साधक बताते हैं। जो धर्म को बचाने का ठेका लेते हैं वो धोखे में हैं।”





धर्म वापसी पर सीएम बघेल का सवाल 





धर्म वापसी को सीएम बघेल ने अच्छा बताते हुए सवाल किया है। सीएम भूपेश ने कहा कि 



“धर्म वापसी अच्छी बात है लेकिन जो हिंदू में शामिल हो रहे हैं उन्हें किसमें रखेंगे... शूद्र, वैश्य, क्षत्रिय या ब्राह्मण किस वर्ण में रखा जाएगा उनका विवाह कैसे होगा”





सीएम ने बीजेपी पर कसा तंज





सीएम बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल वाले मसले का ज़िक्र किया और कहा “इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। आदिवासी से रेप मामले में कुछ नहीं बोले इससे बीजेपी का चाल चरित्र चेहरा साफ और स्पष्ट हो गया है।”



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल CM Baghel said Bageshwardham CM Baghel should not show miracles Chhattisgarh Bageshwardham controversy बागेश्वरधाम पर बोले सीएम बघेल सीएम बघेल चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए छत्तीसगढ़ बागेश्वरधाम विवाद