रायपुर में सीएम भूपेश बोले- रमन सिंह करें अपनी टिकट की चिंता, अडाणी के शेयर गिरने पर भी साधा निशाना

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
रायपुर में सीएम भूपेश बोले- रमन सिंह करें अपनी टिकट की चिंता, अडाणी के शेयर गिरने पर भी साधा निशाना

शिवम दुबे, RAIPUR. सीएम भूपेश बघेल भानुप्रतापुर के लिए रवाना हुए। जाने से पहले सीएम ने हेलीपैड में पत्रकारों से चर्चा की  भूपेश बघेल ने कहा कि सावित्री मंडावी के निमंत्रण पर जा रहा हूं। वहां की ऐतिहासिक जीत पर जनता का आभार व्यक्त करने जा रहा हूं। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह के बयान पर पलटवार किया। साथ ही बघेल ने अडाणी के शेयर गिरने पर भी जमकर निशाना साधा है।





पूर्व सीएम के बयान पर पलटवार





पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। भूपेश बघेल ने कहा कि डॉक्टर रमन सिंह अपनी टिकट की चिंता करें। विधायकों को तोड़ नहीं पाए। तो अब कुछ भी बोल रहे हैं। बीजेपी के जो 14 विधायक हैं उन्हें टिकट मिलेगी इसकी चिंता करें। पूर्व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने क्या कहा था उसे भी याद रखें।





ये खबर भी पढ़ें...





रायपुर में विधायक अंबिका सिंहदेव के पति ने फिर किया फेसबुक पर पोस्ट, MLA पर लगाया मारपीट का आरोप





अडाणी ग्रुप के शेयर गिरने पर सीएम का बयान





सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सवाल इस बात का है मैंने कल ही शंका जाहिर की थी कि इनका 8 लाख करोड़ रुपया डूबने की वजह से अब इसका घाटा सीधे कर्मचारियों को होगा। भारत सरकार को इनश्योर करना चाहिए की कर्मचारियों का पैसा उन्हें मिलेगा। देशभर के कर्मचारी जो स्टेट सर्विस में है इससे उन्हें सबसे झटका लगा है। बीजेपी नेअच्छे दिन आएंगे के नारे लगवाकर वोट तो लोगों से डलवा लिए पर अब क्या? बैंक ने सबका साथ तो ले लिया पर विकास किसका हुआ?





2023- 24 के केंद्रीय बजट पर सीएम का बयान





मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की तो आय दुगनी हुई नहीं, लेकिन फर्टिलाइजर की सब्सिडी 22 प्रतिशत कम कर दी गई। एलपीजी की सब्सिडी में 75 प्रतिशत की कमी की गई। मनरेगा में 32 प्रतिशत और किसान सम्मान निधि में 12% की कमी साथ ही प्रधानमंत्री कृषि संचार सिंचाई सहायता कार्यक्रम में 17 और अल्प सब्सिडी में 21% की कमी की गई। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। कुल मिलाकर ये बजट किसान मजदूर निम्न वर्ग और आम लोगों के लिए निराशा जनक है।





धान की बंपर खरीदी पर सीएम का बयान





सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि 107 लाख से ज्यादा मीट्रिक टन धान की खरीदी गई है। जो बीजेपी के शासन काल में की गई खरीद की दोगुनी है। धान, कोदो, कुटकी रागी और गन्ने की फसल में लगातार वृद्धि हुई है। बीजेपी ने आय दोगुनी किए जाने की बात कही थी। आय दोगुनी हुई है तो छत्तीसगढ़ में हुई है।



और ये आंकड़े ही बता रहे है कि छत्तीसगढ़ में खेती लाभ का धंधा है, इसलिए बेरोजगारी दर कम आ रही है।





कुपोषण पर सीएम की प्रतिक्रिया 





सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि बड़ी चुनौती ये है की कुपोषण केवल भोजन के कारण नहीं आती। बल्कि साफ-सफाई भी इसमें महत्वपूर्ण है। अगर पेट में कृमि है तो खाना अंग में लगेगा ही नहीं। इसकी वजह से कुपोषण से बच्चों को बचाया नहीं जा सकता। हम लगातार इस पर काम कर रहे हैं। हमने भोजन के मामले में गरम भोजन देने का फैसला लिया है। अब जनजागरण की भी आवश्यकता है। इसलिए हमने हाट बजार क्लीनिक योजना जैसी कई योजनाएं लागू की है।



Bhupesh lashed out at Raman Chhattisgarh CM Bhupesh said after Adani shares fell Raman should worry about his ticket CM Baghel reached Bhanupratapur thanked CM Baghel for Savitri Mandavi victory छत्तीसगढ़ में रमन पर बरसे भूपेश अडाणी के शेयर गिरने पर बोले सीएम भूपेश अपने टिकट की चिंता करें रमन सीएम बघेल पहुंचे भानुप्रतापुर सावित्री मंडावी की जीत पर सीएम बघेल का आभार