छग गोठान मसला: कांग्रेस बोली- रमन सरकार के 15 सालों में 17 हजार गाय की मौत और 1677 करोड़ का घोटाला, CM से करेंगे कार्रवाई की मांग

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छग गोठान मसला: कांग्रेस बोली- रमन सरकार के 15 सालों में 17 हजार गाय की मौत और 1677 करोड़ का घोटाला, CM से करेंगे कार्रवाई की मांग











नितिन मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ में गोठान पर सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब कांग्रेस ने बीजेपी पर रमन सिंह सरकार के दौरान 17 हजार गायों की मौत होने का आरोप लगया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी की 15 साल की सरकार में 1677 करोड़ के घोटाले का हुआ है। सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बीजेपी गोठानों का दुष्प्रचार कर रही है। रमन सरकार में गौशाला की ज़मीन को बीजेपी कार्यकर्ताओं के नाम कर दी गई।





अच्छे काम देखकर बीजेपी को पीड़ा





छत्तीसगढ़ बीजेपी इन दिनों गोठानों का निरीक्षण करने अलग-अलग गोठानों में जा रही है और कांग्रेस सरकार में हो रहे घोटालों को लोगों को बता रही है। जिस पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मीडिया प्रभारी सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह की 15 साल की सरकार में 17 हज़ार से ज़्यादा गायों की मौत हुई है साथ ही 1677 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। बीजेपी के लोग गोठानों में हो रहे अच्छे काम को देख नहीं पा रहे उन्हें पीड़ा हो रही है इसलिए ये सब कर रहे हैं।  





RSS और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के नाम की ज़मीन





कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की 15 साल की सरकार में गौशाला के नाम से आवंटित की जाने वाली जमीन को बीजेपी और RSS के कार्यकर्ताओं के नाम कर दिया गया। वहीं भूपेश बघेल सरकार में 35 हज़ार एकड़ से ज्यादा ज़मीन गौठान के नाम से ही आवंटित की गई है। बीजेपी शासनकाल में गायों को केवल संख्या बढ़ाने के लिए रखा जाता था। बीजेपी के लोग गायों की शिरप पी-पी कर मोटे हो गए हैं। भूपेश सरकार में साढ़े तीन लाख एकड़ ज़मीन 10 हज़ार 8 सौ 94 गोठानों के लिए आरक्षित की गई है। जिसमें 9 हजार 5 सौ 91 गोठान बन चुके हैं। 





पहले भी कर चुके है विरोध





उन्होंने कहा कि पहले भी रमन सरकार के समय 200 गौशाला का निरीक्षण करने कांग्रेस के कार्यकर्ता गए थे। जहां बहुत सी गड़बड़ियां देखने को मिली थी। एक गौठान में बीजेपी कार्यकर्ता गाय के मांस का उपयोग मछली के चारे के रूप में करता था, गायक की हड्डियों और चमड़े का व्यापार करता था बीजेपी केवल दिखावे की गौसेवक है।आरएसएस और बीजेपी गौ माता के नाम से राजनीति करती है। 





कार्रवाई की करेंगे मांग





सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीजेपी सरकार के समय हुए इस घोटाले में जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग करेंगे। साथ ही गौशाला के नाम से दी गई ज़मीन को गोठानों में अटैच किया जाना चाहिए। 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Congress on Gothan Yojana Chhattisgarh Congress said 1677 crore scam 17000 Cow death in Raman Singh Government गौठान योजना पर कांग्रेस छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कहा 1677 करोड़ का घोटाला रमन सिंह सरकार में 17000 गायों की मौत