धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत करने वाले श्याम मानव पर रायपुर में केस; नागपुर पुलिस बोली- बागेश्वर अंध श्रद्धा नहीं फैलाते

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत करने वाले श्याम मानव पर रायपुर में केस; नागपुर पुलिस बोली- बागेश्वर अंध श्रद्धा नहीं  फैलाते

RAIPUR. बागेश्वर धाम के महराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों काफी चर्चा में हैं। छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में पक्ष-विपक्ष पर बात हो रही है। इस बीच, अब अंधविश्वास का मामला कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत करने वाले नागपुर के अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव के खिलाफ भी परिवाद दायर किया गया है। अधिवक्ता विराट वर्मा ने न्यायाधीश ओपी साहू की रायपुर कोर्ट में मामला दर्ज करवाया है। इसमें कहा है कि श्याम मानव ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। श्याम ने इंटरनेट मीडिया में धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ अपत्तिजनक टिप्पणी भी की है। 





वहीं इंटरनेट मीडिया पर उन्होंने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। भविष्य में इस मामले में कोर्ट से नोटिस जारी किए जाएंगे। दरअसल, नागपुर में बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने एक कार्यक्रम की थी, जिसमें दिव्य दरबार का भी आयोजन किया गया था। इस दौरान भक्तों का नाम, पता, परेशानी समेत कई चीजों को लेकर जानकारी दी गई थी। ऐसे में अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। इस बीच नागपुर पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री की नागपुर में 5 जनवरी से 11 जनवरी तक कथा हुई थी। 7 और 8 जनवरी को उनका दिव्य दरबार हुआ था, उसके पूरे वीडियोज की बारीकी से जांच की गई है। इसमें अंध श्रद्धा को फैलाया जा रहा हो, ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसमें अंध श्रद्धा निर्मूलन कानून का उल्लंघन नहीं हो रहा है। इस बात की जानकारी हमने धीरेंद्र शास्त्री को दे दी है।







— Gyanendra Tiwari (ABP News) (@gyanendrat1) January 25, 2023




ये खबर भी पढ़िए...






छतरपुर में बागेश्वर का स्वामी प्रसाद पर निशाना- रामचरितमानस को पाखंड कहना धूर्तता; भारत हिंदू राष्ट्र हो तो इसमें क्या बुराई?





मंदिरों के पुजारी बोले-धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर हनुमान जी की कृपा





इस मामले में रायपुर के हनुमान मंदिर के पुजारी अशोक त्रिपाठी ने कहा कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर हनुमानजी की कृपा है। वे अंधविश्वास नहीं फैलाते हैं। वो विशुद्ध रूप से हनुमान जी के कृपा पत्र हैं, उन्हीं की शक्ति के भरोसे काम कर रहे हैं। चमत्कार करना कोई जादू-टोना, टोटका नहीं है, चमत्कार का मतलब होता है आनंदमय, विलक्षण शक्ति। हनुमानजी के अंदर विलक्षण शक्ति है, वो कुछ भी कर सकते हैं। महामाया मंदिर के पुजारी मनोज शास्त्री ने कहा कि जिस क्षेत्र का हमें ज्ञान न हो उसके बारे में बोलना महामूर्खता है। उनकी सिद्धी हो सकती है, लेकिन हमें उस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। हम पूजा-पाठ जानते हैं, उसके बारे में ही कुछ बता सकते हैं। 





हिंदू राष्ट्र बनाने वाला ये बयान सबसे ज्यादा वायरल 





रायपुर के गुढ़ियारी में आयोजित श्रीराम कथा के अंतिम दिन बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथा प्रसंग के दौरान नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर उनकी वीरता को याद किया। श्रद्धालुओं से कहा कि जिस तरह नेताजी ने देश को आजाद कराने के लिए नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा, उनसे प्रेरणा लेकर मैं आप सभी को ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए आप सभी मेरा साथ दें। मैं आपको ये नारा दे रहा हूं-तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा। महाराज ने ऐलान किया- हिंदुओं चूड़ी पहनकर घर पर मत बैठना। समय आए तो अपने धर्म की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने से पीछे मत हटना।





वीडियो देखें- 







Dhirendra Krishna Shastri धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री Bageshwardham बागेश्वरधाम Chhattisgarh Bageshwar dispute Bageshwar dispute reached court petition against Shyam Manav Raipur छत्तीसगढ़ बागेश्वर विवाद बागेश्वरविवाद पहुंचा कोर्ट श्याम मानव के खिलाफ रायपुर में याचिका