छत्तीसगढ़ में 46,616 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए तारीख बढ़ी,अब 10 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, इस लिंक पर भरें फॉर्म 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में  46,616 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए तारीख बढ़ी,अब 10 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, इस लिंक पर भरें फॉर्म 

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए एक सुनहरा मौका आने वाला है। रायपुर जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए कई सेक्टरों में खाली पड़े 46,616 पदों पर भर्ती होगी। पहले इसके लिए अंतिम तारीख 6 दिसंबर थी, लेकिन अब तारीख बढ़ा दी गई है। अब युवा 10 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। हालांकि अभी तक मेगा रोजगार मेला के लिए तारीख तय नहीं की गई है। 





रोजगार मेले के माध्यम से दी जाएगी जानकारी





जिला रोजगार विभाग के उप संचालक ने बताया कि प्रस्तावित रोजगार मेले के माध्यम से प्राइवेट क्षेत्र के 9 सेक्टरों (बैकिग एंड फायनेंस, आईटी, हेल्थ, टूरिजम, लाजिस्टिक, मैन्यूफैक्चरिंग, अपेरल, रिटेल एवं सिक्यूरिटी) में 46 हजार 616 पदों पर 10वीं, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर, जीडीए, होटल मैनेजमेंट और आईटीआई, समेत पालिटेक्निक, डिप्लोमा, बीई और बीटेक उत्तीर्ण योग्य आवेदकों की भर्ती की जाएगी।





ये खबर भी पढ़ें...





जबलपुर के आरडीयू की एक और लापरवाही, डिप्टी डायरेक्टर के बाद सेनिटरी इंस्पेक्टर को रिटायर्ड करना भूले





शैक्षणिक योग्यता के आधार पर दिया जाएगा काम





रोजगार कार्यालय सूत्रों के मुताबिक इस मेगा प्लेसमेंट में योग्यता अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर काम दिया जाएगा। जहां ट्रेनिंग की जरुरत होगी ट्रेनिंग भी मिलेगी। इसके जरिए रोजगार पाने वालों को 7 हजार से लेकर 20 हजार तक की सैलरी वाली नौकरियां मिलेंगी। कई कंपनियां अलग-अलग भत्ते और रहने, खाने की सुविधाएं भी देंगी।





दूसरे राज्य के युवाओं को भी मिलेगा मौका





इस पूरी प्रक्रिया में प्रदेश के बाहरी राज्यों जैसे, महाराष्ट्र, गुजरात में भी युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। बाहरी राज्यों ने भी प्रदेश के कौशल विकास प्राधिकरण को इसके लिए संपर्क किया है। प्रदेश के बाहर जाकर काम करना है या नहीं ये आवेदक को चुनना होगा। इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में 200 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।





ऐसे करें आवेदन





आवेदकों को इस लिंक पर जाकर क्लिक करना है- 





https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeniQiw5EBYEMMBNWqctwY_XnPHwpv3yy-imCuuZGGNeRQWhw/viewform इसके बाद उनके सामने एक गूगल फॉर्म दिखेगा, जिस पर अपनी जानकारी देनी होगी। अधिक जानकारी के लिए 0771-4044081 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Jobs in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में नौकरी Recruitment for 46616 posts Chhattisgarh Employment Chhattisgarh Open recruitment for unemployed Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में 46 हजार 616 पदों पर भर्तियां छत्तीसगढ़ में रोजगार छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए खुली भर्ती