रायपुर में प्रोफेसर पर लगे फर्जी दस्तावेज के आधार पर नियुक्ति के आरोप, KTU के एसोसिएट प्रोफ़ेसर शाहिद अली पर FIR दर्ज

author-image
एडिट
New Update
रायपुर में प्रोफेसर पर लगे फर्जी दस्तावेज के आधार पर नियुक्ति के आरोप, KTU के एसोसिएट प्रोफ़ेसर शाहिद अली पर FIR दर्ज

नितिन मिश्रा, Raipur. राजधानी कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर शहीद अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रायपुर के मुजगहन थाना में 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रोफेसर शाहिद अली पर भर्ती के दौरान फर्जी दस्तावेज जमा करने का आरोप लगा था, जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को मुजगहन थाना पुलिस ने मामलें में 420, 467, 468, 471, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। दर्ज शिकायत के अनुसार  कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय काठाडीह में कुटरचित और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एसोसीएट प्रोफेसर शाहिद अली ने प्राप्त की गई है।







क्या है मामला 





कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल ने कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एसोसिएट प्रोफ़ेसर के पद पर नियुक्ति का आरोप लगाया है। डॉ. शाहिद अली लंबे समय तक पत्रकारिता विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष रहे हैं। प्रोफेसर पर फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के जरिए एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शाहिद अली की पत्नी गुरु घांसी दास विश्विद्यालय में पत्रकारिता विभाग की विभागाध्यक्ष रहीं है जहां से प्रो. शाहिद अली ने भी बतौर गेस्ट फैकल्टी काम किया है वहीं से उन्हें फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। 







मुजगहन थाना में दर्ज हुई FIR





मुजगहन थाना में दर्ज हुई FI के अनुसार KTU में एसोसिएट प्रोफेसर की फर्जी नियुक्ति मामले में आरोपी प्रोफ़ेसर पर धारा 420, 467, 468, 471, 34 तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। शिकायतकर्ता ने सूचना के अधिकार के तहत सारे दस्तावेज को मुजगहन थाना में पेश किया है।



FIR Registered on KTU Professor Shahid Ali KTU Raipur रायपुर न्यूज Fake Document Raipur News KTU के प्रोफेसर शाहिद अली पर FIR दर्ज KTU रायपुर छत्तीसगढ़ न्यूज फर्जी दस्तावेज Chhattisgarh News