रायपुर में कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों का ठगने वाले गिरफ्तार, गिरोह के 4 बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे

author-image
एडिट
New Update
रायपुर में कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों का ठगने वाले गिरफ्तार, गिरोह के 4 बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे



















 













RAIPUR. छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूरे देश में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का रायपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। ये गिरोह जामताड़ा का है जो फर्जी कस्टमर केयर सर्विस के नाम पर लोगों को फोन कर पैसों की ठगी करता है। आज यानी सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरोह के 4 ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सभी ठग जामताड़ा, देवघर, धनबाद और झारखंड के रहने वाले हैं। जो पूरे देश भर में कस्टमर केयर के नाम से ठगी करते हैं। पुलिस ने इन ठगों के पास से 5 मोबाइल, कई सिम कार्ड, 19 हजार रुपये नगद और कई ATM कार्ड भी बरामद किए हैं। 







कुछ दिनों पहले भी हुई थी लाखों की ठगी 





पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिनों पहले सिलतरा में फिटर का काम करने वाले प्रार्थी प्रवीण कुमार वर्मा ने थाने में शिकायत की थी कि उसने बैंक के कस्टमर केयर पर फोन कर 1 हजार 124 रुपये खाते से कट जाने के लिए कस्टमर केयर में शिकायत की। उसके बाद प्रार्थी के पास कस्टमर केयर का  फोन आता है जिसमें उसे फोन पे एप्प खोलने को कहा जाता है साथ ही उसके फोन पर एक ओटीपी आता है और पीड़ित ओटीपी को कस्टमर केयर को बता देता है। खाता चेक करने के पर उसके खाते से 7 लाख  52 हजार 665 रुपये गायब हो जाने का मामला सामने आता है। पुलिस ने कस्टमर केयर के नाम से किए गए कॉलर के खिलाफ मामला थाना में दर्ज कर लिया गया और जांच शुरु की गई।  







इस तरह पकड़े गये साइबर ठग 





पुलिस को प्रार्थी प्रवीण वर्मा ने जालसाजी करने वाले का मोबाइल नंबर और जिस खाते में रकम ट्रांसफर की गई उसके साथ कई जानकारियां दी। पुलिस ने सभी जानकारियों को इकठ्ठा कर बैंक में उसकी जांच कराई। जिसके बाद कुछ अहम तथ्य हाथ लगे और धरसींवा पुलिस के साथ संयुक्त टीम बनाकर टीम को देवघर झारखंड के लिए भेज दिया गया। जिस पर लोकेशन की मदद से भोला रवानी पुलिस के हत्थे चढ़ा। भोला रवानी से पूछताछ में पुलिस को अपराधों में शामिल रहने वाले तीन आरोपी  जितेन्दर लोहरा, देवनारायण पहान, अतुल तिर्की की जानकारी दी गई। इसके बाद कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।



रायपुर न्यूज रायपुर पुलिस ऑनलाइन ठगी का मामला रायपुर ऑनलाइन धोखाधड़ी Raipur Police Online Froud case Raipur News RAIPUR Online fraud रायपुर पुलिस छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur Police Chhattisgarh News