रायपुर में आरक्षण विवाद पर बोले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कहा- आदिवासियों को हितैषी कहने वालों का चेहरा उजागर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में आरक्षण विवाद पर बोले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कहा- आदिवासियों को हितैषी कहने वालों का चेहरा उजागर

RAIPUR. छत्तीसगढ़ समेत देशभर के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान रायपुर में भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पार्टी के हित में काम करने का संकल्प दिलाया। इसी कार्यक्रम के दौरान पीसीसी चीफ ने मीडिया से बात की। इस दिनों सबसे गर्म मुद्दा आरक्षण है, जिस पर मरकाम ने बीजेपी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। 





3 जनवरी को कांग्रेस निकालेगी महारैली





रायपुर के राजीव भवन में आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने पर उन्होंने कहा कि अपने आपको आदिवासी हितैषी कहने वालों का असली चेहरा प्रदेश के सामने उजागर हुआ है। वो कल तक आरक्षण की बात कहते थे, सरकार को चिट्‌ठी लिखते थे कि विधेयक लाइए हम फौरन हस्ताक्षर करेंगे। आज उसी समाज के लोग मिलने जाते हैं तो मिलते नहीं इससे बड़े दुर्भाग्य कि बात क्या होगी। मरकाम ने बताया कि 3 जनवरी को हम प्रदेश की जनता को उसका हक और अधिकार दिलाने के लिए जन अधिकार रैली निकालने जा रहे हैं। इस दौरान पूरे प्रदेश से 1 लाख से अधिक लोग आएंगे। 



 





ये खबर भी पढ़िए...













बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-अटका रही रोड़ा





मीडिया से चर्चा के दौरान मरकाम ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति पर दबाव डालकर लोगों को अधिकार मिलने से रोक रही है। जनता ने बीजेपी को 14 सीटों में समेट दिया, 5 उपचुनाव हारे। इसलिए जनता से बदला लेने के लिए संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का दुरुपयोग कर आरक्षण विधेयक बीजेपी रोक रही है। आरक्षण के मुद्दे को लेकर एक बार फिर सीएम भूपेश बघेल सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि राजभवन से अब तक हस्ताक्षर नहीं आया है। कई लोग बयान दे रहे हैं, पर हमने आदिवासियों की मांग पर ही आरक्षण लाया तो दिक्कत क्यों आ रही है। रायपुर में मीडिया से चर्चा के दौरान ये भी कहा कि अरविंद नेताम और बीजेपी ये बताएं कि आरक्षण मिलना चाहिए या नहीं।



CM Bhupesh Baghel taunt BJP छत्तीसगढ़ आरक्षण विवाद Mohan Markam targeted BJP Foundation Day Congress Chhattisgarh reservation dispute Markam spoke reservation dispute सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज छत्तीसगढ़ न्यूज कांग्रेस का स्थापना दिवस आरक्षण विवाद पर बोले मरकाम