रायपुर में आरक्षण विधेयक पर बोलीं राज्यपाल- मार्च तक करिए इंतजार, CM बघेल का सवाल- क्या मार्च तक देख रहीं कोई मुहूर्त

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
रायपुर में आरक्षण विधेयक पर बोलीं राज्यपाल- मार्च तक करिए इंतजार, CM बघेल का सवाल- क्या मार्च तक देख रहीं कोई मुहूर्त

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. आरक्षण विधेयक के मसले पर एक बार फिर राजभवन और राज्यपाल अनुसूईया उईक और सीएम भूपेश बघेल आमने-सामने हैं। आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर के मसले पर राज्यपाल अनुसूईया उईके ने मार्च का इंतजार करने की बात कही तो सीएम भूपेश बघेल ने सवाल किया है कि, इंतजार क्यों करना चाहिए क्या वे कोई मुहूर्त देख रहीं हैं। आरक्षण विधेयक पर राजभवन और सरकार के बीच बेहद आक्रामक गर्माहट है। आरक्षण विधेयक पर कई विधिक प्रश्न राज्यपाल उईके ने प्रश्नावली के रुप में राज्य सरकार को भेजे थे, जिसके जवाब राज्य सरकार ने दिए तो राजभवन ने उसे प्रश्नों के अनुकूल नहीं बताते हुए खारिज कर दिया। उसके बाद राजभवन पर तीखी टिप्पणियों की शुरुआत सरकार और संगठन की ओर से हुई जिस पर राजभवन ने अप्रसन्नता जताई थी।





क्या कहा राज्यपाल अनुसूईया उईके ने 





22 जनवरी रविवार को 1 कॉलेज के कार्यक्रम में पहुंची राज्यपाल अनुसूईया उईके से आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर के मसले पर सवाल हुआ तो राज्यपाल अनुसूईया उईके ने कहा “मार्च तक इंतज़ार करिए” राज्यपाल अनुसूईया उईके की इस बात का संदर्भ किसी को समझ नहीं आया, लेकिन इस जवाब ने भूपेश सरकार और कांग्रेस संगठन को चौंकने और सोचने के लिए मजबूर कर दिया।





ये खबर भी पढ़ें...





आरक्षण विधेयक मसले पर राज्यपाल की दो टूक -क्वांटिफाएबल डाटा आयोग के रिपोर्ट पर विचार करने के बाद विधि सम्मत फैसला लूंगी





क्या बोले सीएम भूपेश 





भेंट मुलाकात कार्यक्रम में रवाना होने के ठीक पहले पत्रकारों से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल से राज्यपाल अनुसूईया उईके के मार्च वाले बयान पर सवाल हुआ तो तीखे तेवर के साथ सीएम बघेल ने कहा  “मार्च तक क्यों इंतज़ार करना चाहिए? कौन सा मुहूर्त देख रहीं हैं? यहां सब परीक्षा हो रही है, बच्चों का एडमिशन लेना है...व्यापम की परीक्षा लेना है, पुलिस में भर्ती होना है, हेल्थ में भर्ती होना है...सारी भर्ती रुकी हुई है..वे रोके बैठे हैं। ये संविधान में प्राप्त अधिकारों का दुरुपयोग है।”





सीएम बघेल ने कहा 





“मार्च में ऐसा कौन सा मुहूर्त निकलने वाला है कि वे करेंगी, वो तो दिसंबर में पास हुआ है और अब तक रोके बैठी हैं। सीएम ने कहा कि बीजेपी पार्टी के इशारे पर इसको रोका जा रहा है ये प्रदेश के युवाओं के साथ अन्याय है”।



Controversy over reservation Chhattisgarh छत्तीसगढ़ आरक्षण विवाद Chhattisgarh reservation dispute छत्तीसगढ़ राजनीति न्यूज आरक्षण पर राज्यपाल और सीएम में बयानबाजी रायपुर में आरक्षण विधेयक बोलीं राज्यपाल छत्तीसगढ़ में आरक्षण पर घमासान Chhattisgarh Politics News Governor and CM rhetoric reservation reservation bill spoken Raipur