रायपुर में सुने घरों में युवक करता था चोरी, उन्हीं पैसों से खरीदा ख़ुद का मकान, दूसरे राज्य में जा चुका है जेल

author-image
New Update
रायपुर में सुने घरों में युवक करता था चोरी, उन्हीं पैसों से खरीदा ख़ुद का मकान, दूसरे राज्य में जा चुका है जेल





नितिन मिश्रा, RAIPUR, छत्तीसगढ़ में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया हैं। राजधानी में एक चोर ने दूसरों के घरों से चोरी कर अपना खुद का घर खरीद लिया है। आरोपी पहले भी आंध्रप्रदेश की जेल में सजा काट चुका है। गीतांजली नगर में लाखों का सामान और कैश उड़ा कर मौज काट रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से सोना, चाँदी मिलाकर कुल 16 लाख रुपए का समान जब्त किया है। 





हाल ही में चोरी को दिया था अंजाम 





जानकारी के मुताबिक गीतांजली नगर में रहने वाले अब्दुलगनी खान के घर में बीते दिनों लाखों की चोरी हुई। पीड़ित के अनुसार उसके घर में काम करने के लिए नौकर-चाकर रहते हैं और उनके घर पर नहीं होने पर घर का ख्याल रखते हैं। घर नौकरों के भरोसे छोड़कर 13 मई को पूरा परिवार कवर्धा गया हुआ था। 15 मई को नौकर के द्वारा घर मालिक को फोन पर बताया कि घर के कई कमरों और छत के दरवाजे टूटे हुए है। आलमारी का लॉक टूटा हुआ था। आलमारी में रखे हुए पैसे और जेवर आलमारी से गायब हो चुके थे। जिसके बाद अब्दुलगनी ने खम्हारडीह थाने में मामला दर्ज करवाया था। 





खुद का घर खरीद मौज काट रहा था चोर





अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि मामला थाने में दर्ज होने के बाद पुलिस  चोर को पकड़ने में लग गई। पास में लगे सीसीटीवी और घर में काम करने वाले नौकरों से पूछताछ की गई। साथ ही पुराने चोरी के रिकॉर्ड को खंगाला गया। जिसमे रवि राव नाम के व्यक्ति के द्वारा कुछ दिनों से खूब खर्च कर रहा है।  जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने चोरी के पैसे से श्याम नगर खुद का एक घर खरीदा है। आरोपी के कब्जे से चोरी का  सोना एवं हीरा जड़ित प्लेटिनम के जेवरात कुल 24 तोला तथा नगदी रकम 80 हजार 500 रूपये जुमला कीमती लगभग 16 लाख रूपये जब्त किया गया है। 





अंतरराज्यीय चोर है आरोपी





जलविहार कॉलोनी श्याम नगर थाना तेलीबांधा में रहने वाला युवक पेशेवर चोर है।युवक को आंध्रप्रदेश में चोरी के आरोप में जेल की सजा सुनाई गई थी। आरोपों द्वारा चोरी के सोने और अन्य समान को उड़ीसा में बेचता था। सजा काटकर आने के बाद युवक ने इस घटना को अंजाम दिया था।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur Police रायपुर पुलिस crime news Thief Bought Home from Stolen Money चोरी के पैसे से चोर ने खरीदा घर अपराध न्यूज