रायपुर में साधु का भेष बनाकर आए दो व्यक्ति, दैवीय शक्ति दिखाने के नाम पर मुंह में डाली अंगूठी और हुए फरार, मामला दर्ज

author-image
एडिट
New Update
रायपुर में साधु का भेष बनाकर आए दो व्यक्ति, दैवीय शक्ति दिखाने के नाम पर मुंह में डाली अंगूठी और हुए फरार, मामला दर्ज







Raipur. छत्तीसगढ़ की राजधानी में साधू का भेष बनाकर आए दो व्यक्तियों ने सराफा व्यापारी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया है। साधू के भेष में आए दोनों व्यक्तियों का CCTV फुटेज भी जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि दैवीय शक्तियों के बारे में बताते हुए साधू के भेष में आए व्यक्तियों ने सराफा व्यापारी की अंगूठी ही पार कर दी है। फिलहाल रायपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच पड़ताल शुरु कर दी है। पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। 







मुंह में डाली अंगूठी और फरार









पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजश्री ज्वेलर्स के उमेश माथुर ने मामला दर्ज कराया है। जिसमें उसने बताया कि दो व्यक्ति साधू के भेष में दोपहर को दुकान पहुंचे, जहां उन्होने अपना परिचय नागा साधू होना बताया। साधू की भेष में पहुंचे व्यक्तियों ने पहले दान-दक्षिणा मांगी फिर भविष्य के बारे में बताने लगा। दोनों साधू के भेष में पहुंचे व्यक्तियों ने बातों में उलझाने की कोशिश की, इसके बाद गाय को रोटी खिलाने की बात करते हुए हाथ से पुखराज जड़ी हुए सोने की अंगूठी मांग ली। पीड़ित ने बताया है कि साधू के भेष में आए लोगों का कहना था वे अंगूठी को और ज्यादा शक्तिशाली बना रहे हैं। पीड़ित ने जब अंगूठी वापस चाही तो उसे साधू के भेष में आए लोगों ने अंगूठी मुंह में रख ली, इसके बाद दोनों व्यक्ति बोलने लगे कि अंगूठी पेट में है काट कर निकाल लो। ऐसी बात बनाते हुए साधू के भेष में आए दोनों व्यक्ति वहां से भाग निकले। अंगूठी की कीमत लगभग 45 हजार बताई जा रही है। 









पुलिस ने किया मामला दर्ज









पूरे मामले में शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सीएसपी योगेश साहू का कहना है कि धारा 420 के तहत FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु कर दी है। जल्द ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ जाएंगे।  



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Two people disguised as sages have cheated Raipur Kotwali Thana CSP Yogesh Sahu साधु के वेश में दो लोगों ने ठगी की है रायपुर कोतवाली थाना सीएसपी योगेश साहू