Rajnandgaon: छत्तीसगढ़ की बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, वेटलिफ्टिंग से जीता सोना और चांदी

author-image
एडिट
New Update
Rajnandgaon: छत्तीसगढ़ की बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, वेटलिफ्टिंग से जीता सोना और चांदी

Rajnandgaon: हिमाचल प्रदेश में चल रहे वेटलिफ्टिंग रैंकिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजनांदगांव की वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव ने सोना और चांदी जीता है वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग 49 किलोग्राम में ज्ञानेश्वरी ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।  इसके साथ ही वह  देश की नंबर वन वेटलिफ्टर बन गई हैं। ज्ञानेश्वरी ने सीनियर वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया है। इस वर्ग में उन्होंने देश की नंबर वन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू से मुकाबला किया था और सिल्वर मेडल हासिल किया।





ओलिंपिक चैंपियन से था मुकाबला





गुरुवार को खेले गए मुकाबले में सीनियर वर्ग में ओलिंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। चानू ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क में 191 किलो भार उठाया। छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी यादव ने इस प्रतियोगिता में रजत पदक पर कब्जा किया। वहीं आरएसपीबी की ढिली डालावहरा ने कांस्य पदक जीता। इसी भार वर्ग में जूनियर वर्ग की स्पर्धा में ज्ञानेश्वरी ने स्वर्ण पदक जीता। इस वर्ग में मणिपुर की संजू देवी ने रजत और तमिलनाडु की रितिका ने कांस्य पदक हासिल किया।  





खुद ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड





हाल ही में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी यादव ने 164 किलोग्राम वजन उठाकर अपने पुराने रिकार्ड को ब्रेक करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था। ज्ञानेश्वरी ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में 01-10 मई तक आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चौंपियनशिप में 49 किलो वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में 156 किलोग्राम वजन उठाकर तीन सिल्वर मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ की पहली महिला वेटलिफ्टर बन गई हैं, जिन्होंने विदेशी धरती पर जूनियर वर्ल्ड चौंपियनशिप में सिल्वर मेडल का खिताब हासिल किया है।



chhattisgarh news in hindi rajnandgaon छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी Rajnandgaon News Gyaneshwari yadav छत्तीसगढ़ न्यूज वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव राजनांदगांव न्यूज ज्ञानेश्वरी यादव weightlifter gyaneshwari yadav राजनांदगाँव Chhattisgarh News