पखांजुर में पुलिस मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर, घटना स्थल से माओवादी वर्दी, पिट्ठू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
पखांजुर में पुलिस मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर, घटना स्थल से माओवादी वर्दी, पिट्ठू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की

BIJAPUR/NARAYANPUR. पखांजुर में केयरकोटी के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ होने की खबर मिली है। मुठभेड़ में एक पुरुष नक्सली ढेर हुआ है, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार मारे गए नक्सली पर 2 लाख रुपए का इनाम था। मुठभेड़ के दौरान मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। यह छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बार्डर के गट्टा थाना क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है। वहीं बीजापुर और नारायणपुर से नक्सल घटनाओं की जानकारी आई है। 





पुलिस और माओवादियों के बीच हुई फायरिंग





इधर, बीजापुर में जिला पुलिस को नक्सली कमांडर वेल्ला एवं उनकी टीम की मौजूद सूचना मिलने के बाद थाना गंगालूर के ग्राम पालनार, सावनार, कोरचोली की ओर रवाना हुई थी, जिस पर माओवादियों ने पुलिस बल पर सावनार के जंगल पहाड़ियों में नजर पड़ते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस और माओवादियों के बीच करीब आधा घंटे फायरिंग हुई, जिसके बाद पुलिस को भारी पड़ता देख कर नक्सली जंगल पहाड़ का आड़ लेकर मौके से भाग गए। 





ये खबर भी पढ़ें... 











पिट्ठू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई 





घटना स्थल से माओवादी वर्दी, पिट्ठू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। पुलिस ने दावा किया है कि दो या तीन माओवादी इस घटना में घायल हुए हैं। आसपास खून के धब्बे दिखाई दिए हैं। वहीं मुठभेड़ में पुलिस बल को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। 





नारायणपुर में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया 





इसके अलावा नारायणपुर में भी नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। नेशनल हाइवे 130 डी को पत्थर रखकर जगज-जगह बंद कर दिया। बैनर लगाकर पूर्व उप सरपंच की हत्या की जिम्मेदारी है। रोड निर्माण करने वाले ठेकेदार को मौत का फरमान सुनाया है। सड़क मार्ग पर जगह-जगह प्रेशर ईआईडी लगाने का जिक्र बैनर में किया गया है। ये पूरा मामला अबूझमाड़ कुतुल मार्ग अकाबेडा कैंप इलाके का बताया जा रहा है।



CG News सीजी न्यूज Naxalites took responsibility नक्सलियों ने ली जिम्मेदारी Encounter in Pakhanjur Naxalites with prize money killed former Deputy Sarpanch killed पखांजुर में मुठभेड़ इनामी नक्सली ढेर पूर्व उपसरपंच की हत्या