संतों ने भरी हुंकार, हिंदू राष्ट्र नहीं बना सकते तो कुर्सी छोड़ दो, पत्थल गांव में संत यात्रा का​ जोरदार स्वागत

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
संतों ने भरी हुंकार, हिंदू राष्ट्र नहीं बना सकते तो कुर्सी छोड़ दो, पत्थल गांव में संत यात्रा का​ जोरदार स्वागत

JASHPUR. हिंदू स्वाभिमान जागरण संत यात्रा का पत्थल गांव में पहुंचने पर आज (24 फरवरी) यहां पर भव्य स्वागत हुआ। इस वर्ष महाशिवरात्रि के दिन छत्तीसगढ़ के विश्व हिंदू परिषद और हिंदुत्व से जुड़े संगठनों द्वारा हिंदू स्वाभिमान पदयात्रा का शुभारंभ किया गया है। जो 19 मार्च को महासम्मेलन के माध्यम से रायपुर में यह यात्रा संपन्न होगी। जिसे लेकर अखिल भारतीय संत समिति के तत्वाधान में यह यात्रा सोगड़ा आश्रम जशपुर से प्रारंभ होकर लोरो गांव, चराईदांड, कुनकुरी, बंदरचुंआ, कांसाबेल, बेलडेगी, लुडेग के बाद आज पत्थलगांव नगर में शनि मंदिर के सामने पहुंची जहां आमसभा हुई। 





कई समाज के लोगों ने किया अभिनंदन





इस दौरान पदयात्रा में चल रहे संतों का लोगों ने भारी संख्या में शामिल होकर भव्य स्वागत किया। वहीं चप्पे-चप्पे पर श्रीराम के झंडे लगाकर नगर को भगवामय कर दिया गया। इस रैली के स्वागत के लिए भोजपुरी समाज, सिख समाज, अग्रवाल समाज व अनेक समाज द्वारा बैनर लगाए गए। जगह-जगह पर अनेक समाज व संस्थाओं के द्वारा संतों की पदयात्रा के लिए जल-पान की व्यवस्था कर फूलों के हार से स्वागत किया गया। वहीं इस दौरान सड़कों के दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ लगी रही और सरस्वती शिशु मंदिर, सेवा भारती की छात्राओं एवं हिंदू संगठनों द्वारा फूलों की वर्षा की गई। वहीं पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। 





ये भी पढ़ें...











...यह देश हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए





इस दौरान आचार्य राकेश महाराज ने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से यह रैली निकाली गई है। उन्होंने कहा जिस राष्ट्र का नाम आर्यव्रत है उस देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया। अगर आप इसे हिंदू राष्ट्र नहीं बना सकते तो सत्ता की कुर्सी छोड़ दो। कैसे बनेगा क्या कानून होगा यह नहीं पता, सिर्फ यह देश हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए। जब तक हिंदू समाज अपने हितों की रक्षा के लिए स्वयं आगे नहीं आएगा तब तक आपकी रक्षा के लिए कोई आगे आने वाला नहीं है। 





श्रीराम का मंदिर बनना एकता का परिणाम





उन्होंने कहा हम दुनिया को शांति का संदेश देने वाले लोग हैं, जिन्होंने पूरे विश्व को वसुदैव कुटुंबकम् कहा, आज उन्ही लोगों को खुद के कल्याण की सोचने की बारी आई, यह दुख का कारण है। आज आपके संगठित होने और एकता का परिणाम यह है कि भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। न जाने कितने कार्यकर्ता, साधु, संत, महात्मा बलिदान हो गए लेकिन राम के लिए सदैव डटे रहे। मंदिर बनाने के लिए धन देने की बारी आई तो आपने इतने तीव्र गति से बैंकों के माध्यम से पैसा डाला की बैंकों का सर्वर ही डाउन हो गया। उन्होंने कहा आप सभी को एक होने की जरूरत है कोई भी जनप्रतिनिधि चाहे वह किसी भी पक्ष का हो उससे हमें मतलब नहीं, मतलब है तो सिर्फ जो हिंदू है वह हमारा भाई है। 





अखंड भारत का सपना





भविष्य में हम अखंड भारत का सपना देख रहे हैं आने वाली पीढ़ी गौरव के साथ पूरे विश्व में ध्वजा लहराते हुए कहेंगे गर्व से कहो, हम हिंदू हैं। मनमुटाव को किनारे कर एक ध्वजा के नीचे खड़े होना होगा, हिंदू कहलाना चाहते हो तो काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा जब महाराणा प्रताप शिवाजी महाराज हिंद स्वराज की स्थापना के लिए निकल पड़ते थे, तो मुगलों के पसीने छूट जाते थे। हमारी परंपरा और स्वाभिमान पर हमें गर्व किया जाना चाहिए। हम दुनिया का कल्याण चाहने वाले व्यक्ति हैं। मगर बड़े विडंबना की बात है की इस कल्याण की भावना को लोग खत्म करने में लगे हुए हैं। जाति व्यवस्था जो बनी है उस व्यवस्था के अंदर छुआछूत इतनी तीव्र गति से साथ बढ़ी जा रही है। इस दौरान शहर के लोग समेत ग्रामीण क्षेत्र से भी भारी संख्या मौजूद रहे। नगर में स्वागत के पश्चात रैली किलकिलेश्वर धाम की ओर रवाना हुई जहां रात्रि विश्राम होगा।



पत्थल गांव संत हुंकार सीजी स्वाभिमान पदयात्रा स्वाभिमान पदयात्रा Pathal Village हिन्दू राष्ट्र Sant Hunkar CG Swabhiman Padyatra Swabhiman Padyatra Hindu Rashtra