रायपुर में धर्मांतरण मामले पर बोली वृंदा करात- दुर्भाग्य है कि सरकार नहीं पहुंची घटनास्थल, घटना में दिखा BJP का इंवॉल्वमेंट!

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रायपुर में धर्मांतरण मामले पर बोली वृंदा करात- दुर्भाग्य है कि सरकार नहीं पहुंची घटनास्थल, घटना में दिखा BJP का इंवॉल्वमेंट!

शिवम दुबे, RAIPUR. ऑल इंडिया कम्युनिस्ट पार्टी की वरिष्ठ नेता वृंदा करात छत्तीसगढ़ पहुंची। पिछले दिनों हुए धर्मांतरण के मामले में वृंदा करात ने एक डेलिगेशन बनाकर नारायणपुर समेत 3 जिलों में जांच पड़ताल की है। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दोनों ही पार्टियों पर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि इस पूरे मामले में राजनीतिक फायदा देखा जा रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार को अपना दायित्व निभाते हुए घटनास्थल पर जाकर पीड़ितों से मुलाकात करनी चाहिए। वहीं उन्होंने बीजेपी के कई नेताओं का इंवॉल्वमेंट भी घटना के साथ बताया है।





चुनाव में फायदे को लेकर बढ़ रहा मसला





वृंदा ने धर्मांतरण के पूरे मामले को राजनीतिक फायदे का विषय बताया है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए धर्मांतरण मुद्दे को बढ़ाया-चढ़ाया जा रहा है। लोकल लेवल के नेता मुद्दे पर सम्मिलित है। वहीं इस मसले को बड़ा विवाद बनाया जा रहा है। 3 जिलों में हमने देखा है कि चुनाव को देखते हुए इस मुद्दे को खड़ा किया गया है।





ये भी पढ़ें...











भाजपा की संलिप्तता पर कोई संदेह नहीं





वृंदा ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जहां घटनाएं हुई हैं, वहां मैंने उन 3 जिलों में अपने डेलिगेशन के साथ लोगों से बातचीत की है। हमें जो पता चला है वह आश्चर्यजनक था। जब हमने वहां के अधिकारियों से बात की तो पता चला कि जनजाति सुरक्षा समिति के बीजेपी के लोग इस मुद्दे पर शामिल हैं। उसके बाद मैं यह कह सकती हूं कि अब इसमें कोई संदेह नहीं है कि पूरे मसले पर भाजपा का इंवॉल्वमेंट है।





छत्तीसगढ़ सरकार पर भी साधा निशाना





धर्मांतरण मुद्दे को लेकर वृंदा ने सरकार को भी घेरा है। उनका कहना है कि पूरे देश में जब कभी भी ऐसी घटनाएं सामने आई है। तो वहां की गवर्नमेंट पूरे मसले को जानने समझने लोकल लेवल पर जाती है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छत्तीसगढ़ की सरकार से कोई भी मंत्री या नेता उस जगह जाकर पीड़ितों से मुलाकात नहीं कर पाया है। ना ही उन्हें किसी तरह का मुआवजा अभी तक दिया गया है।





छत्तीसगढ़ की सरकार को सौंपेंगे मेमोरेंडम





वृंदा ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर सरकार को एक मेमोरेंडम सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री के आज व्यस्त होने के कारण यह मेमोरेंडम उन तक नहीं पहुंच पाया है। लेकिन छत्तीसगढ़ में मेरी पार्टी के सदस्य जल्दी उन तक यह मेमोरेंडम पहुंचा देंगे। इसके साथ ही हम सरकार से अपील करेंगे कि वह अपना दायित्व अच्छे से निभाए और उचित कदम उठाएं।



छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण Vrinda Karat press conference सीजी न्यूज All India Communist Party Cg Vrinda Karat Chhattisgarh CG News वृंदा करात की प्रेस वार्ता वृंदा करात पहुंची छग छत्तीसगढ़ में ऑल इंडिया कम्युनिस्ट पार्टी conversion in Chhattisgarh