जशपुर: प्राचीन शिव मंदिर से तांबे के सर्प समेत शिव पिंडी चोरी, पुलिस जांच जारी

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
जशपुर: प्राचीन शिव मंदिर से तांबे के सर्प समेत शिव पिंडी चोरी, पुलिस जांच जारी

Jashpur. जिले के सन्ना थाना इलाक़े के नन्हेसर गाँव में स्थित प्राचीन शिव मंदिर से शिव की पिंडी चोरी हो जाने से ग्रामीणों में नाराज़गी है। पुलिस ने देर शाम मंदिर के बैगा पुजारी की ओर से रिपोर्ट दर्ज की है।सन्ना अंबिकापुर मार्ग में मौजूद यह मंदिर गाँव के बाहर पहाड़ के पास स्थित है।ग्रामीणों की आस्था केंद्र इस शिव मंदिर में नियमित पूजा अर्चना होती थी, लेकिन पुजारी के यहां शोक की वजह से दो तीन दिन मंदिर बंद था। आज गाँव के कुछ बुजुर्ग जब मंदिर की ओर गए तो उन्हें शिव की पिंडी ग़ायब दिखी तो हड़कंप मच गया। गाँव के उप सरपंच के ज़रिए थानेदार को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस देर शाम पहुँची। ग्रामीणों ने बताया कि पिंडी के साथ ताँबे का सर्प भी मौजूद था, पिंडी के साथ वह भी गायब हो गया है।





तलाशी अभियान शुरू





बैगा पुजारी महेश की ओर से पुलिस ने शिव मंदिर से आस्था प्रतीक शिवजी की पिंडी चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। यह गाँव किसी भी परंपरागत गाँव की तरह ही है, तड़के से पुलिस फिर मौक़े पर पहुँच कर आसपास तलाशी अभियान चला रही है। यह कोई नहीं समझ पा रहा है कि आस्था को आहत करने वाली हरकत को अंजाम देने वाले कौन हैं और यह हरकत उन्होंने क्यों की है।



जशपुर SHIV MANDIR शिव पिंडी सन्ना प्राचीन शिव मंदिर ancient temple jashpur छत्तीसगढ़ sanna पुलिस police चोरी Chhattisgarh