नारायणपुर में IED ब्लास्ट में जवान घायल, डिफ्यूज करते समय फटा बम; सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
नारायणपुर में IED ब्लास्ट में जवान घायल, डिफ्यूज करते समय फटा बम; सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

NARAYANPUR. नारायणपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। IED बम डिफ्यूज करते समय IED ब्लास्ट हो गया है। इस घटना में एक जवान घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने IED बम लगाया था। घटना छोटेडोंगर के आमदई माइंस की है। जानकारी के अनुसार पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED बम लगाया था। इस खबर की पुष्टि एएसपी हेमसागर सिदार ने की।



सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़



सुकमा जिले के पालामड़गु इलाके में व्यापारियों से नक्सलियों द्वारा मारपीट एवं लूटपाट की घटना के बाद उस इलाके में डीआरजी सीआरपीएफ 223वीं बटालियन और जिला बल की संयुक्त टीमें उस इलाके में भेजी गई थी। जहां तड़के सुबह 4 बजे नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ हुई। उस इलाके में सर्चिंग में जवानों ने एक बाइक और नक्सलियों के वॉकीटॉकी सेट बरामद किए हैं। वहीं मुठभेड़ में पुलिस ने 4 से 5 नक्सलियों को गोली लगने का दावा किया है। वहीं मौके से भारी मात्रा अन्य सामग्रियां भी बरामद की गई हैं। गौरतलब है कि नक्सलियों ने 3 व्यापारियों की बेदम पिटाई की थी। इसमें एक व्यापारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस दल उस इलाके में रवाना किया गया था।



ये खबर भी पढ़िए..



बेमेतरा की घटना को लेकर बोले सीएम बघेल- जो हुआ नहीं होना चाहिए था, शांति बनाए रखने की अपील... दावत-ए- इफ्तार में भी शामिल हुए सीएम



3 व्यापारियों की लाठी-डंडों से पिटाई



गौरतलब है कि बीती रात पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के पालामड़गु गांव में नक्सलियों ने बाइक पर पहुंचे 3 व्यापारियों की नक्सलियों ने बुरी तरह से पिटाई की। नक्सलियों की पिटाई में एक फुटकर व्यापारी की दोरनापाल लाते वक्त मौत हो गई। दोरनापाल से 3 व्यापारी पालामड़गु इलाके में किराना और अन्य सामग्री लेकर व्यापार करने पहुंचे थे। पालामड़गु के अंतिम कुमापारा में ग्रामीण वेशभूषा में मौजूद नक्सलियों ने तीनों व्यापारियों को रोका। तीनों व्यापारियों की बाइक मौके पर रोक पुलिस का सामान पहुंचाने के नाम पर बुरी तरह डंडे लाठियों से पिटाई शुरू कर दी। नक्सलियों ने जिन 3 व्यापारियों की पिटाई की उनमें प्रधान सुनानी गोपाल बघेल और प्रदीप बघेल शामिल हैं। एक व्यापारी प्रदीप बघेल की रास्ते पर मौत हो गई। सभी घायलों को रात करीब 10 बजे दोरनापाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि डॉक्टरों ने प्रदीप बघेल को मृत घोषित कर दिया। तीनों व्यापारियों की बाइक नक्सलियों ने जलाई पैसे सामान भी लूटे। दोरनापाल अस्पताल पहुंचे घायल व्यापारियों ने बताया कि नक्सलियों ने मौके पर ही तीनों व्यापारियों की तीनों बाइक को जला दिया है। इसके साथ ही व्यापारियों के सामान और पैसे नक्सली लूट ले गए हैं।


CG News IED blast in Narayanpur jawan injured in IED blast bomb exploded while defusing police-naxalite encounter in Sukma नारायणपुर में IED ब्लास्ट IED ब्लास्ट में जवान घायल डिफ्यूज करते वक्त फटा बम सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़