सूरजपुर का पटवारी ''बॉडी टेस्ट'' के नाम पर उतरवाता था लड़की-महिलाओं के कपड़े, पॉक्सो में केस, आरोपी फरार

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
सूरजपुर का पटवारी ''बॉडी टेस्ट'' के नाम पर उतरवाता था लड़की-महिलाओं के कपड़े, पॉक्सो में केस, आरोपी फरार

रेणु तिवारी, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक पटवारी का घिनौना चेहरा सामने आया है। दरअसल, पटवारी बॉडी टेस्ट के नाम पर लड़कियों और महिलाओं से कपड़े उतरवाता था। वहीं, मोबाइल फोन से फोटो और वीडियो बनाता था। मामला 5 मई का बताया जा रहा है। सूरजपुर जिले के गेतरा के सरपंच गिरधारी आयाम के मुताबिक पटवारी का नाम सैयद मोहम्मद रजा है। एक नाबालिग के पिता पंचायत भवन में जाति प्रमाण-पत्र बनवाने पहुंचे थे। वहां से दस्तावेजों पर 5 गवाहों के हस्ताक्षर कराने के लिए गांव भेज दिया गया। नाबालिग लड़की पंचायत भवन में ही रही। इस दौरान पटवारी ने उस लड़की के कपड़े उतरवाकर फोटो खींचा था।





पिता के लौटने पर लड़की ने बताई पीढ़ा





जब लड़की के पिता वापस लौटा और उन्होंने सभी औपचारिकताएं पूरी कीं तो उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि पटवारी ने उसके कपड़े उतरवाकर फोटो खींची है। इसके बाद पीड़िता के पिता रात 10:30 बजे शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुंचे, लेकिन वहां महिला पुलिस अधिकारी नहीं होने की वजह से उन्हें लौटा दिया गया। नाबालिग की मां ने कहा- पुलिस ने 2 दिन बाद केस दर्ज किया था। अभी तक कार्रवाई नहीं की है। आरोपी अभी फरार है।





ये भी पढ़ें...





रायगढ़ में 18 साल के बेटे को मौत के घाट उतारने वाले माता-पिता गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए घटना को दिया था सड़क हादसे का नाम





पटवारी ने पैसे देकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश





नाबालिग की मां ने कहा कि पटवारी ने तीन और महिलाओं के साथ ऐसा किया है। पटवारी ने मेरी बेटी और मेरे पति का पीछा भी किया। चुप रहने का दबाव बनाया। पैसे देने की कोशिश की। हमसे माफी मांगी। कहा कि वो ऐसा दोबारा नहीं करेगा। अपना ट्रांसफर करवा लेगा।  नाबालिग की शिकायत के बाद कई और पीड़ित महिलाएं सामने आईं हैं। एक महिला ने कहा कि 'मेरे पति को पटवारी ने आधार कार्ड, राशन कार्ड और पासबुक की फोटोकॉपी करवाने के लिए पंचायत भवन से बाहर भेज दिया था। इसके बाद पटवारी ने पास आने को कहा। उसने कहा कि शरीर की जानकारी दर्ज की जाएगी। इसलिए कपडे़ हटाने होंगे। उसने गलत तरीके से छुआ।'





पटवारी सस्पेंड





सूरजपुर SDM रवि सिंह ने बताया कि पीड़िताओं ने जब पुलिस के पास जाकर पटवारी के खिलाफ केस दर्ज कराया तो मामले की जानकारी हुई। कलेक्टर से बात कर पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है।  मामले में पुलिस ने साफ तौर पर कुछ भी कहने से मना कर दिया है। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी आरोपी को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पटवारी की इस हरकत के बाद नाबालिग लड़कियां और महिलाएं लोक लज्जा के डर से शिकायत नहीं कर पा रही थीं।





पॉक्सो एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज





गांव की कई महिलाएं और नाबालिग लड़कियों से ऐसी गंदी हरकत करने के बाद कई महिलाएं और बच्चियां लोक लज्जा के डर से कहीं शिकायत नहीं की थी, आखिरकार एक महिला और 8वीं कक्षा की 12 वर्षीय नाबालिग ने अजाक थाने में इस दरिंदे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और एक्टो सिटी एक्ट के तहत मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन घटना के एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।





पटवारी राजस्व संघ से किया बाहर





पटवारी राजस्व संघ के द्वारा आरोपी पटवारी को संघ से बाहर का रास्ता दिखाते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की गई है राजेश पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार साहू ने कहा कि मामला प्रकाश में आने के बाद संघ द्वारा कई बार उस पटवारी से संपर्क किया गया। लेकिन, जब उनका कोई जवाब नहीं आया तो अब  संघ कार्रवाई करते हुए उनको संघ से बहिष्कृत कर दिया है।



 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज पॉक्सो एक्ट POCSO Act Surajpur Patwari Body Test सूरजपुर पटवारी बॉडी टेस्ट