छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए 25 अप्रैल से सभी स्कूलों में अवकाश संभावित

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए 25 अप्रैल से सभी स्कूलों में अवकाश संभावित



Raipur. छत्तीसगढ़ सरकार भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश में आगामी 26 अप्रैल से राज्य के सभी स्कूलों में अवकाश का फ़ैसला ले सकती है। शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह ने अब से कुछ देर पहले उक्ताशय के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। विदित हो कि अप्रैल में ही छत्तीसगढ़ के अधिकांश इलाक़ों में गर्मी विकराल रुप दिखा रही है।अप्रैल में ही तापमान 40 से 43 डिग्री के बीच झूलने लगा है।



    मंत्री प्रेमसाय सिंह ने द सूत्र से कहा







“कुछ स्कूलों में आँकलन चल रहा है, मुझे बताया गया है कि 23 से 25 अप्रैल तक वह पूरा हो जाएगा, बढ़ती गर्मी को देखते हुए मैंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आंकलन को 25 अप्रैल तक पूरा करते हुए स्कूलों को 26 अप्रैल से 15 जून तक बंद करने के निर्देश प्रसारित कर दिए जाएँ।इनमें नीजि स्कूल भी शामिल है”







     संकेत हैं कि शिक्षा विभाग से जल्द ही इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी हो जाएगा।आज ही बिलासपुर से कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय ने पत्र लिख कर गर्मी के बढ़ते असर को देखते हुए बच्चों को गर्मी तक स्कुल जाने की बाध्यता से मुक्ति देने का आग्रह किया था।उल्लेखनीय है कि आज ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों बिलासपुर रायपुर सरगुजा संभाग में गर्मी और बढ़ने साथ ही कई जगहों पर लू चलने की आशंका व्यक्त की है।











 



प्रेमसाय सिंह अवकाश Holiday स्कूल सरकारी Chhattisgarh heat waves नीजि premsai schoo गर्मी