Advertisment

रायपुर के सिलतरा में राख की खुदाई करते समय तीन की मौत, दो घायल, राख से सिगड़ी जलाते हैं ग्रामीण

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रायपुर के सिलतरा में राख की खुदाई करते समय तीन की मौत, दो घायल, राख से सिगड़ी जलाते हैं ग्रामीण

RAIPUR. रायपुर के सिलतरा में 31 जनवरी, मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां तालाब के किनारे राख की खुदाई करते समय तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें 2 महिला और एक पुरुष शामिल है। वहीं दो लोग घायल हो गए। यह मामला सिलतरा चौकी का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और जांच पड़ताल कर रही है।







— CMO Chhattisgarh (@ChhattisgarhCMO) January 31, 2023

Advertisment





कुल 5 लोग दब गए थे, दो का इलाज जारी





मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोग कंपनियों के निकाले गए मलबे से राख निकाल रहे थे। इसी दौरान यह बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में कुल 5 लोग दब गए थे, जिसमें से तीन की मौत हो गई है और दो का इलाज अभी जारी है। धरसीवा थाना प्रभारी शिवेंद्र सिंह राजपूत का कहना है कि सूचना मिलने के बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। रेस्क्यू कर सबको बाहर भी निकाला गया है। वहीं घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भी भेजा गया। जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई है।





ये खबर भी पढ़ें...

Advertisment











राख का गोला बनाकर सिगड़ी जलाते हैं स्थानीय

Advertisment





सिलतरा के निवासी बताते है कि यहां स्थित कंपनियों से मलबा फेका जाता था, जिससे स्थानीय निवासी राख निकालते है। इसका इस्तेमाल ग्रामीण गोला बनाकर सिगड़ी चलाने के लिए करते हैं। राख निकालने के लिए सुरंग में जाना पड़ता है, जो कि काफी लंबी होती है। सतारा में हुए हादसे में 3 लोगों की मौत होने की पुष्टि की जा रही है, जिसमें 50 वर्षीय मोहर बाई, एक अन्य 32 वर्षीय महिला, 22 वर्षीय पुनीत कुमार शामिल हैं।





CM बघेल ने जताया दुख, अधिकारियों को निर्देश 





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के सिलतरा इलाके में राखड़ खुदाई करते वक्त तीन लोगों की मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में घायलों को त्वरित और बेहतर उपचार के साथ ही अन्य जरूरी मदद उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 



 



CG News सीजी न्यूज Siltara of Raipur excavation of ashes in Siltara three dead रायपुर का सिलतरा सिलतरा में राख की खुदाई तीन की मौत
Advertisment