7 जनवरी को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कोरबा लोकसभा प्रवास कार्यक्रम में होंगे शामिल

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
7 जनवरी को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कोरबा लोकसभा प्रवास कार्यक्रम  में होंगे शामिल

Raipur. बीजेपी के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम में शामिल होने सात जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरबा आ सकते हैं। बीजेपी प्रदेश कार्यालय ने प्रारंभिक रुप से इस सूचना की पुष्टि की है, लेकिन अभी कार्यक्रम आया नहीं है।





क्या है बीजेपी का लोकसभा प्रवास कार्यक्रम



 प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी का प्रवास कार्यक्रम चल रहा है। इस कार्यक्रम के तहत संगठन लोकसभा के अंतर्गत आने वाली हर विधानसभा में पहुँच रहा है। कार्यकर्ताओं के घर भोजन और सुबह से शाम तक तीन बार बैठक के साथ साथ सभा और केंद्र के हितग्राहियों से संवाद इस कार्यक्रम में शामिल है। इस प्रवास कार्यक्रम में बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं समेत प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों की ड्यूटी अलग अलग लोकसभा क्षेत्र में लगाई गई है।लोकसभा प्रवास कार्यक्रम में संघ और अन्य अनुषांगिक संगठनों के साथ बैठक भी होती है। इस प्रवास कार्यक्रम को पूरी तरह कार्यकर्ता केंद्रित रखा गया है। बीजेपी का लक्ष्य है कि संगठन ज़िले से लेकर शक्ति केंद्र और उससे भी नीचे पन्ना समिति तक पहुँचे। संगठन का यह अभियान कुशाभाउ ठाकरे के उस दौर का दोहराव है जिसमें नेता कोई नहीं होता था सभी कार्यकर्ता होते थे और रणनीति तय होती थी। संगठन गढ़े चलो सुपंथ पर बढ़े चलो का ध्येय वाक्य इस अभियान के दौरान गुंजता महसूस होता है।





कोरबा में अमित शाह भी शामिल हो सकते हैं बैठक में



 स्वाभाविक रूप से लोकसभा प्रवास का कार्यक्रम कोरबा लोकसभा क्षेत्र में भी चल रहा है। संगठन के सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सात जनवरी को कोरबा आएँगे और क़रीब पूरे दिन रहने के बाद शाम को सीधे दिल्ली रवाना होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री शाह इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, संभावना है कि अमित शाह न्यूनतम दो बैठकों में रहेंगे, इनमें एक बैठक संघ और अनुषांगिक संगठन की जबकि एक ज़िला और पन्ना समिति सदस्यों की होगी। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र सरकार की योजना से लाभान्वित हितग्राहियों से भी मिलेंगे।





प्रशासन तक अधिकृत सूचना नहीं



  संगठन को इस बात की सूचना आ चुकी है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरबा में लोकसभा प्रवास में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश संगठन को विस्तृत कार्यक्रम अभी नहीं मिला है। मिनट टू मिनट कार्यक्रम तो वैसे भी अंतिम समय में जारी होता है। कोरबा जिला प्रशासन के पास भी अभी तक अधिकारिक रुप से कोई सूचना नहीं आई है। लेकिन संगठन अमित शाह का दौरा तय मान रहा है।



Chhattisgarh korba केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा सात जनवरी को आ सकते हैं कोरबा लोकसभा प्रवास कार्यक्रम में होंगे शामिल