राजनांदगांव में सर्चिंग के दौरान हथियार बरामद, नक्सलियों ने जंगल में छिपाकर रखी थी राइफल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
राजनांदगांव में सर्चिंग के दौरान हथियार बरामद, नक्सलियों ने जंगल में छिपाकर रखी थी राइफल

RAJNANDGAON. छत्तीसगढ़ के नए जिले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में नक्सली तेजी से अपना पैर पसार रहे हैं। हालांकि इलाके में सुरक्षा बलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। वनांचल क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियां पिछले कुछ दिनों से अचानक बढ़ गई हैं। इस बीच, यहां जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के अनुसार आईटीबीपी और जिला बल की संयुक्त टीम ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में छिपाकर रखी गई एक राइफल और एक भरमार बरामद की है। इसके बाद पूरे इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई है। 





नक्सलियों की साजिश का खुलासा





जानकारी के अनुसार आईटीबीपी और जिला बल की संयुक्त टीम को परवीडीह एवं भोजटोला जिला-मोहला मानपुर-अम्बागढ़ चौकी के परेवा क्षेत्र में नक्सलियों की साजिश का पता चला। इसके बाद पूरे टीम के साथ सर्चिंग शुरू कर दी। केन्द्रीय बल आईटीबीपी, डीआरजी और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों को नुकसान पहुचाने के मकसद से नक्सलियों ने परेवा के घने जंगलों में हथियार छिपाकर रखे हुए थे। इसे जवानों ने सर्चिंग के दौरान विफल कर दिया है, और हथियार को बरामद किया है और  नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दिया है।





ये भी पढ़ें...











परेवा गांव में नक्सली मूवमेंट





गौरतलब है कि जिले के ग्राम परेवा गांव के जंगल में लगातार नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना सुरक्षा बलों को मिल रही थी। इस पर आईटीबीपी 44वीं वाहिनी के असिसटेंट कमांडेंट दिनेश चन्द्र बडोला के नेतृत्व में एक पैट्रोलिंग पार्टी परेवा जंगल में छानबीन के लिए पहुंची। इस दौरान आईटीबीपी एवं छत्तीसगढ़ के जवानों को एक 303 राइफल बिना मैग्जीन व एक भरमार बंदूक बिना मैग्जीन के मिली।  इसे देखते हुए लगातार सर्चिंग की जा रही है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों मंट लगातार फोर्स द्वारा सर्चिंग कर नक्सलियों को बैकफुट में लाया जा रहा है। बता दें कि राजनांदगांव में पिछले महीने ही बड़ी नक्सली घटना सामने आई थी। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए थे।



 



Chhattisgarh Naxalite active आईटीबीपी नक्सली राजनांदगांव नक्सली हथियार मिले नक्सली हथियार बरामद छग नक्सली सक्रिय ITBP Naxalite Rajnandgaon Naxalite weapon found Naxalite weapon recovered