प्लेन में फूटा कोरोना बम: इटली से अमृतसर आई फ्लाइट में 125 पैसेंजर संक्रमित

author-image
एडिट
New Update
प्लेन में फूटा कोरोना बम: इटली से अमृतसर आई फ्लाइट में 125 पैसेंजर संक्रमित

पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 125 लोग संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 179 पैसेंजर्स सवार थे। सभी लोगों को अमृतसर में क्वारंटीन किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने अमृतसर एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ के हवाले से यह जानकारी दी। 





सभी को किया आइसोलेट: एयरपोर्ट अथॉरिटी के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और सभी के स्वैप टेस्ट लिए जा रहे हैं। इन्हें RTPCR टेस्टिंग के साथ-साथ जीनोम टेस्टिंग के लिए भी भेजा जाएगा। ताकि पता चल सके कि इनमें से कोई नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से ग्रस्त तो नहीं है।





पंजाब में संक्रमण दर बढ़ी: ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी फ्लाइट में इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं। देशभर में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा हैष पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 91 हजार नए मामले आए हैं। 19,163 मरीज ठीक हुए और 325 लोगों की मौत हो गई। पंजाब में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 7.95 प्रतिशत पहुंच गई है। सक्रिय मामले भी 4434 दर्ज किए गए हैं।





देश में ओमिक्रॉन के 2,630 केस: ओमिक्रॉन वैरिएंट की बात करें तो देश में इसके केसों की संख्या बढ़कर 2,630 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 797 और 465 मामले हैं। ओमिक्रॉन के 2,630 मरीजों में से 995 मरीज रिकवर हो गए हैं। 





पंजाब की बात करें तो राज्य में स्कूलों को बंद कर दिया गया है और यहां नाइट कर्फ्यू लागू है। यहां के लोग अब मांग कर रहे हैं कि राजनीतिक रैलियों को भी प्रतिबंधित या ऑनलाइन किया जाए। बताते चलें कि राज्य में विधानसभा चुनाव भी करीब हैं।



corona blast Italy covid positive flight Passengers amritsar AIR INDIA