BHOPAL: प्रदेश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 126 मरीज

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
BHOPAL: प्रदेश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 126 मरीज

Bhopal. कोरोना को लेकर लोगों को एक बार फिर सतर्क होने की जरूरत है। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण पिछले तीन दिन से तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर बढ़कर 100 से ऊपर पहुंच गया। बुधवार को 7353 सैंपलों की जांच में 126 मरीज मिले हैं। संक्रमण दर पौने दो प्रतिशत के करीब रही। इससे एक दिन पहले 7208 सैंपलों की जांच में 93 संक्रमित मिले थे। 









चार महीने बाद तेजी से बढ़े मरीज





प्रदेश में लगभग चार महीने बाद नए मरीजों की संख्या इस स्तर पर पहुंची है। मार्च के पहले हफ्ते में एक दिन में अधिकतम 253 मरीज मिले थे। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस के नए-नए वेरिएंट्स आने की वजह से मरीज बढ़ रहे हैं। 









प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 550





स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को भोपाल में 383 सैंपल की जांच में 42 मरीज मिले हैं। यानी संक्रमण दर 11 फीसद रही। इंदौर में 566 सैंपलों की जांच में 41 संक्रमित सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 550 हो गई है। राहत की बात यह है कि इनमें से अस्पतालों में सिर्फ 11 मरीज भर्ती हैं। बाकी होम आइसोलेशन में हैं। फिलहाल इंदौर में 224 और भोपाल में 138 सक्रिय मरीज हैं। 



कोरोना मरीज Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश में कोरोना अलर्ट Corona in MP Mp news in hindi Bhopal News in Hindi भोपाल न्यूज हिंदी Corona in Bhopal Corona Patients in MP MP CoronaVirus alert Corona Sampling Corona Active patients in MP Corona infection rate एमपी में कोरोना कोरोना सैंपल