भारत को 257 रन का टारगेट, बांग्लादेश के लिए तंजिद हसन और लिटन दास ने जमाई हाफ सेंचुरी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भारत को 257 रन का टारगेट, बांग्लादेश के लिए तंजिद हसन और लिटन दास ने जमाई हाफ सेंचुरी

स्पोर्ट्स डेस्क. लगातार तीन मैच जीतकर टीम इंडिया बुलंद हौसले के साथ वर्ल्ड कप 2023 में खेल रही है। पुणे ग्राउंड में चल रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के सामने 257 रन का टारगेट रखा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए ओपनर तंजिद हसन (51) और लिटन दास (66) ने हाफ सेंचुरी जमाई। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर विराट ने की बाकी तीन गेंदें। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 7 गेंदबाजों को आजमाया।

ओपर तंजिद और लिटन ने 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

ओपनर तंजिद हसन (51) और लिटन दास (66) ने 12 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 72 रन बनाते ही नया इतिहास रच दिया। इस तरह बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अपना 24 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। महमूदुल्लाह ने 36 गेंदों में 48 रन बनाए। इन्हे बुमराह ने बोल्ड किया।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2- 2 विकेट झटके। वहीं , कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकूर ने 1-1 विकेट लिया।

लिटन दास की 62 गेंदों में फिफ्टी

ओपनर लिटन दास ने वनडे करियर की 12वीं फिफ्टी पूरी की। वे 82 गेंद पर 62 रन बनाए। लिट्टन ने अपनी पारी में 7 बाउंड्री लगाईं।

तंजिद ने 41 गेंद में पूरी की करियर की पहली फिफ्टी

ओपनर तंजिद हसन ने 41 गेंद पर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 41 गेंद पर वनडे करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। वे 43 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए।

तंजिद-लिटन ने दिलाई मजबूत शुरुआत

ओपनर तंजिद हसन तमीम ने लिटन दास के साथ बांग्लादेशी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 88 गेंदों में 93 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तंजिद को LBW आउट कर तोड़ा। कुलदीप ने वर्ल्ड कप में अपनपा छठवा विकेट लिया।

पंड्या चोटिल, कोहली बॉलिंग करने आए

मैच के दौरान हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए। उनकी जगह विराट कोहली गेंदबाजी करने आए। कोहली ने 8 साल बाद वर्ल्ड कप में गेंदबाजी की है। कोहली ने 3 गेंद पर 2 रन दिए।

पावरप्ले- बांग्लादेश की शानदार शुरुआत, 63 बनाए

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरुआत की। टीम के ओपनर्स ने पहले 10 ओवर में 63 रन बनाए।

चोटिल शाकिब की जगह शांतो कर रहे हैं कप्तानी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हैं। वो आज नहीं खेल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हुसैन शांतो कप्तानी कर रहे हैं। शाकिब की जगह टीम में नसुम अहमद को मौका दिया गया है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार World Cup 2023 वर्ल्ड कप 2023 India-Bangladesh match भारत-बांग्लादेश मैच