कोहली की 'विराट' सेंचुरी, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 कोहली की 'विराट' सेंचुरी, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत



स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को बांग्लादेश को 7 विकेट हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। मुकाबले में खास बात- विराट कोहली की नाबाद सेंचुरी रही। विराट ने वनडे करियर का 48 वां शतक जमाया। विराट ने 97 गेंदों में 103 रन ठोके। भारत की ओर से शुभमन गिल ने भी हाफ सेंचुरी लगाई। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए, जबाव में भारत ने 41.3 ओवर में तीन विकेट गंवा कर 261 रन बनाकर जीत दर्ज की।

विराट ने सबसे तेज 26 हजार रन पूरे

विराट कोहली ने पुणे में आज अपने सबसे तेज 26000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 567 पारियों में यह अचीवमेंट हासिल की। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने 600 पारियों में इतने रन बनाए थे। कोहली अब सचिन के 49 शतक से मात्र एक सेंचुरी पीछे हैं। संभावना है इस वर्ल्ड कप में विराट सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी ही नहीं करेंगे बल्कि नया रिकॉर्ड भी बना सकते हैं। अब तक विराट ने कुल 77 शतक ( टेस्ट 29, वनडे 48) बना लिए हैं।

विराट के छक्के से मिली जीत

एक समय भारत का स्कोर 255/3 रन था और जीत के लिए सिर्फ दो रन की जरूरत थी जबकि विराट को शतक पूरा करने के लिए 3 रन की। विराट ने 42वें ओवर की तीसरी गेंद (नासुम अहमद) पर छक्का जड़ दिया और अपना शतक पूरा किया। विराट ने 97 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाए। जिसमें 6 चक्के और 4 छक्के शामिल हैं।

रोहित चूके, गिल की हाफ सेंचुरी

भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। रोहित दो रन से अर्धशतक चूक गए। उन्होंने 40 गेंदों में 48 रन बनाए। जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। रोहित को हसन महमूद ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद गिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल ने 55 गेंदों में 53 रन बनाए। गिल ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद विराट का साथ देते हुए केएल राहुल ने 34 गेंदों में 34 रन बनाए और विराट को शतक पूरा करने में राहुल ने काफी मदद की।

तंजिद और लिटन की हाफ सेंचुरी

 इससे पहले बांग्लादेश के लिए ओपनर तंजिद हसन (51) और लिटन दास (66) ने हाफ सेंचुरी जमाई। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर विराट ने फेंकीं शेष तीन गेंद। बांग्लादेश को आउट करने के लिए भारत को 7 गेंदबाजों को आजमाना पड़ा था।

ओपर तंजिद और लिटन ने 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

ओपनर तंजिद हसन (51) और लिटन दास (66) ने 12 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 72 रन बनाते ही नया इतिहास रच दिया। इस तरह बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अपना 24 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। महमूदुल्लाह ने 36 गेंदों में 48 रन बनाए। इन्हे बुमराह ने बोल्ड किया। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2- 2 विकेट झटके। वहीं ,कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकूर ने 1-1 विकेट लिया।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ virat kohli Cricket News क्रिकेट समाचार World Cup 2023 वर्ल्ड कप 2023 India-Bangladesh match भारत-बांग्लादेश मैच विराट का 48वां शतक