अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप में तीसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में रेस में शामिल

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप में तीसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में रेस में शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क. अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 अलग ही धमाल मचाए हुए हैं। सोमवार को अफगान टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर एक और बड़ा उलटफेर कर दिया। इससे पहले अफगान टीम पाकिस्तान और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को भी मात दे चुकी है। अब तक तीन मुकाबले जीत चुकी अफगानिस्तान टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो गई है।

पुणे के मैदान पर अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और श्रीलंका को 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट कर दिया। जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया।

रहमत, हशमतुल्लाह और ओमरजई की शानदार पारियां

अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 62 रन बनाए। वहीं कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 58 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 63 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की बदौलत नाबाद 73 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इन दोनों के बीच 111 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।

अफगान टीम की खराब शुरुआत

श्रीलंका के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सबसे अहम बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद अफगानिस्तान ने दमदार वापसी की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। श्रीलंका के लिए नई गेंद से दिलशान मदुशंका खतरनाक दिखे और दो विकेट चटकाए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका। कसुन रजिथा को एक सफलता मिली।

फारुकी ने 4 विकेट लिए

 श्रीलंकाई टीम 49.3 ओवर में 241 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। श्रीलंका के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी में फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए

आईसीसी Cricket News क्रिकेट समाचार ICC अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया Afghanistan beats Sri Lanka World Cup 2023 स्पोर्ट्स न्यूज़ Sports News वर्ल्ड कप 2023