विराट-राहुल की हाफ सेंचुरी, ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का टारगेट, स्टार्क ने 3 विकेट झटके

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
विराट-राहुल की हाफ सेंचुरी, ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का टारगेट, स्टार्क ने 3 विकेट झटके

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का टारगेट रखा है। भारतीय पारी में रोहित शर्मा (47), विराट कोहली (54) केएल राहुल (66) शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। कप्तान पैट कमिंस के खाते में दो विकेट आए।

विराट-राहुल की फिफ्टी

30 रन के स्कोर पर शुभमन गिल (4) के आउट होने के बाद भी कप्तान रोहित का बल्ला चलता रहा। रोहित ने 31 गंदों मे 47 रन बनाए। जिसमें चार बाउंड्री और तीन छक्के शामिल हैं। पारी के तीनों छक्के रोहित के नाम ही रहे। रोहित को ग्लेन मैक्सवेल ने ट्रैविस हेड से कैच कराया। इसके बाद विराट ने पारी को संभाला, लेकिन उनका साथ देने आए श्रेयस अय्यर ने सभी को निराश किया। श्रेयस ने 4 रन बनाए। केएल राहुल ने धैर्यपूर्ण ने बल्लेबाजी की। राहुल ने 107 गेंदों पर 66 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने 22 गेंदों में 9 रन बनाए। वे हेजलवुड का पहला शिकार बने। सूर्यकुमार यादव ने 18 रन का योगदान दिया। इसके बाद डबल डिजीट में कुलदीप यादव (10) ही पहुंच सके। पूरी भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन बना सकी।

मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट झटके

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। स्टार्क ने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट लिए। जोश हेजलवुड ने 10 ओवर में 60 रन देकर दो विकेट और कप्तान पैट कमिंस ने 34 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया। भारत के कुलदीप यादव दूसरा रन बनाने के चक्कर में आउट हुए।











Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार India-Australia World Cup Final भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल ICC आईसीसी World Cup 2023 Final वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल