भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, रोहित और श्रेयस की फिफ्टी, जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, रोहित और श्रेयस की फिफ्टी, जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने भारत को 192 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 86 और श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में भारत पहले नंबर पर पहुंच गया है। वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 8वां मैच हराया है।

Screenshot 2023-10-14 210843.png

रोहित शर्मा ने खेली मैच जिताऊ पारी

192 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दी। गिल के आउट होने के बाद रोहित और कोहली के बीच अर्धशतकीय पार्टनरशिप हुई। इसके बाद श्रेयस और रोहित के बीच 77 रन की पार्टनरशिप हुई। शाहीन ने 2 विकेट लिए। हसन अली ने एक विकेट लिया।

भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और बॉलर्स ने उन्हें निराश नहीं किया। पाकिस्तान को 191 रन पर समेट दिया। सिराज, बुमराह, कुलदीप, हार्दिक और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए। शार्दुल ने सिर्फ 2 ओवर फेंके और 12 रन दिए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

जडेजा ने लगाया विकेट का शतक

रविंद्र जडेजा ने भारतीय सरजमीं पर वनडे में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले 6वें खिलाड़ी हैं। भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। उनके 126 विकेट हैं।

बाबर की फिफ्टी, रिजवान के साथ 82 रन की पार्टनरशिप

पाकिस्तान को पहला झटका 41 रन पर लगा था। 13वें ओवर में इमाम उल हक हार्दिक बने। इसके बाद बाबर और रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप करके पाकिस्तान को संभाला। बाबर भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक लगाकर बोल्ड हुए और रिजवान फिफ्टी से 1 रन दूर रह गए। रिजवान को बुमराह ने 49 रन पर बोल्ड कर दिया। 36 रन के अंदर पाकिस्तान के 8 बैट्समैन पैवेलियन लौट गए।

पाकिस्तान की पारी में नहीं लगा एक भी छक्का

भारत के गेंदबाजों की सधी और कसी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज एक छक्का लगाने को तरस गए। पाकिस्तान की पारी में एक भी सिक्स नहीं लगा। पाकिस्तानी टीम ने 26 चौके लगाए।



रोहित शर्मा rohit sharma World Cup वर्ल्ड कप India and Pakistan भारत और पाकिस्तान India win भारत ने पाकिस्तान को हराया भारत जीता