रोहित शर्मा ने कहा- फाइनल में भी वैसे ही खेलेंगे जैसे पूरे टूर्नामेंट में खेलते आए, प्लेइंग इलेवन का फैसला टॉस के समय

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 रोहित शर्मा ने कहा- फाइनल में भी वैसे ही खेलेंगे जैसे पूरे टूर्नामेंट में खेलते आए, प्लेइंग इलेवन का फैसला टॉस के समय

BHOPAL. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से एक दिन पहले यानी 18 नवंबर को भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्री- मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित ने कहा, फाइनल में भी वैसे ही खेलेंगे जैसे पूरे टूर्नामेंट में खेलते आए हैं। हमारी अप्रोच में बदलाव नहीं होगा। फाइनल प्लेइंग इलेवन का फैसला अभी नहीं लिया है। टॉस के समय पिच कंडीशन के हिसाब से तय करेंगे कि हमारी स्ट्रेंथ क्या हो और ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी क्या हो सकती है।

यहां बता दें, रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा।



मैं वर्ल्ड कप देखकर बड़ा हुआ, मेरे लिए यह सबसे बड़ा मौका

रोहित ने कहा कि कोई संदेह नहीं कि यह एक बहुत बड़ा मौका है। प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। हमने जो सपने देखे हैं, हम वहां हैं। यह हमारे करियर का सबसे बड़ा मौका है और हमें अपनी स्ट्रैटजी को बेहतर रूप से अपनाना होगा। आपको रोज-रोज वर्ल्ड कप फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता। मैं वनडे वर्ल्ड कप देखकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए मेरे लिए यह सबसे बड़ा अवसर है।

टॉस कोई बड़ी भूमिका नहीं निभाएगा

टॉस के सवाल पर रोहित ने कहा कि पिच पर थोड़ी घास है। भारत-पाकिस्तान का विकेट काफी सूखा था। मेरी समझ से, विकेट स्लो होने वाला है। हम कल पिच देखेंगे और उसका आकलन करेंगे। टेम्प्रेचर में भी थोड़ी गिरावट आई है। मैं नहीं जानता कि ओस किस तरह गेम में मदद करेगी। मुझे नहीं लगता कि टॉस कोई बड़ी भूमिका निभाएगा।

हम क्या कर सकते हैं उस पर ध्यान

ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 8 मैच जीते हैं। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला है और दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की हकदार थीं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकता है। हम उस पर ध्यान देना चाहते हैं, जो हम करना चाहते हैं। हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते कि वे (ऑस्ट्रेलिया) किस तरह की फॉर्म में हैं, बल्कि हमें अपने क्रिकेट और प्लानिंग पर फोकस करना होगा।

सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज रोहित

रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज हैं। वे अब तक 28 छक्के जमा चुके हैं। रोहित ने एक सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी की मदद से अब तक 550 रन बनाए। वे इस टूर्नामेंट में 55.00 के एवरेज से रन बना रहे हैं।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार World Cup 2023 वर्ल्ड कप 2023 ICC आईसीसी Captain Rohit Sharma said कप्तान रोहित शर्मा बोले