डॉक्टर ने जहर खाया, पत्रकार और फैशन डिजाइनर छात्रा ने फांसी लगाई, तीनों की मौत

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
डॉक्टर ने जहर खाया, पत्रकार और फैशन डिजाइनर छात्रा ने फांसी लगाई, तीनों की मौत

indore. इंदौर में आत्महत्या के तीन मामले सामने आए हैं।  इनमें एक डॉक्टर, दूसरा पत्रकार और तीसरी फैशन डिजाइनर है। दो मामलों में आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है जबकि युवती की मौत में एक युवक द्वारा परेशान करने की बात सामने आई है। पुलिस तफ्तीश कर रही है।



पहला मामला जिले के करीब बेटमा का है। यहां के डॉक्टर वीरेंद्र प्रतापसिंह चौधरी (58 साल) ने बुधवार को जहर खा लिया था। उनके दो बेटों ने उन्हें इंदौर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां देर रात उनकी मौत हो गई। वे बेटमा के चौधरी हॉस्पिटल के संचालक थे। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।







पत्रकार ने फांसी लगाई







इंदौर में रहकर पत्रकारिता कर रहे गणेश पिता आर.बी. तिवारी का शव लसुड़िया थाना क्षेत्र स्थित उनके इंडस सैटेलाइट स्थित घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला। जानकारी के मुताबिक वे मूल रूप से सतना के रहने वाले थे और इंदौर में अकेले रहते थे। आसपास रहने वालों ने बताया कि गणेश को फोन लगाने पर जब नौ रिप्लाय होता  रहा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर देखा तो कमरे में गणेश तिवारी फंदे पर लटके हुए थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।  गणेश पर कुछ समय पहले एक ढाबा संचालक से विवाद के आरोप भी लग चुके थे। 







फैशन डिजाइनर ने फांसी लगाई







भंवरकुंआ क्षेत्र में रहने वाली 22 साल की युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के मुताबिक युवती का नाम ममता सोलंकी था। वह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर चुकी थी। पिपल्याराव में रहती थी। यहीं उसने फांसी लगाई।  मामले में मालवीय नगर के रहने वाले विशाल नामक युवक द्वारा परेशान करने की बात सामने आई है। विशाल से उसकी दोस्ती कुछ समय पहले एक शादी समारोह में हुई थी । उसके बाद उसने ममता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा जिसे ममता ने नामंजूर कर दिया था। उसके बाद से वो उसे परेशान कर रहा था। बुधवार को भी उसने ममता को मिलने बुलाया था।  मिलकर घर आने के बाद वो भारी तनाव में थी। रात में उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया। 







बेटी का हत्यारा बाप गिरफ्तार







अपनी नाबालिग बेटी की हत्या कर फरार हुए बाप को पुलिस ने जलगांव (महाराष्ट्र)  से गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि मांगलिया के बजरंग नगर क्षेत्र में रहने वाला आरोपी बाप  दो दिन पहले अपने बेटों और बेटी को साथ लेकर खजराना (इंदौर) में मेला दिखाने लाया था।  बाद में उसने बेटों को घर भेज दिया जबकि बेटी को रोक लिया। रास्ते में किसी बात को लेकर उसने बेटी का गला घोंटकर मार डाला और फरार हो गया था। लड़की की मां और मामा जब बेटी को ढूंढने निकले  तब वो सड़क किनारे बेसुध मिली थी। बाप पहले दुष्कर्म का आरोपी रह चुका था। इस मामले में वो जेल भी गया था। 



इंदौर हॉस्पिटल SUICIDE Student Doctor फैशन संचालक जहर फाँसी Journalist three तीन डिजाइनर छात्रा