Indore.पति को शक था, पत्नी के गर्भ में पल रहा बच्चा मेरा नहीं, 5.50 लाख में बेचा

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
Indore.पति को शक था, पत्नी के गर्भ में पल रहा बच्चा मेरा नहीं, 5.50 लाख में बेचा

Indore.पति को शक था बीवी के पेट में पल रहा बच्चा उसका नहीं है। उसने जन्म होने से पहले ही उससे बेचने के लिए ग्राहक ढूंढना शुरू कर दिए। बच्चा जन्मा भी लेकिन पंद्रह दिन का होते-होते माँ-बाप ने उसका साढ़े पांच लाख रुपए में सौदा कर दिया। बच्चा बेचने और बिकवाने वालों में से छह पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं, जबकि एक फरार है। मामले में बच्चा खरीदने वाले दंपत्ति को भी सह आरोपी बनाया गया है।



मामला हीरा नगर (Hira nagar) थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक दो माह पहले यह सौदा हुआ लेकिन उसकी जानकारी एक सामाजिक कार्यकर्ता के जरिए पुलिस को हाल में मिली तो कार्रवाई शुरू की गई। जांच में पता चला कि बच्चा अंतर सिंह ( Antar Singh) और शायना का है। दोनों की दूसरी शादी थी और अंतरसिंह को शक था कि बच्चा उसका नहीं है। पहले गर्भपात की कोशिश हुई जब उसमें सफल नहीं हुए तो उसे बेचने की साजिश रची गई। उसके बाद ऐसे दंपत्ति की तलाश की गई जिन्हें बच्चे की जरूरत है। मध्यस्थों के जरिए देवास की लीना नामक महिला को बच्चा 5.5 लाख रुपए में बेच दिया। तब बच्चे की उम्र 15 दिन थी। अब वो करीब दो माह को हो गया है और लीना उसे अपने बच्चे की तरह ही पाल रही है। 





पैसों के बंटवारे में खुली पोल





बच्चा बेचने वाले अंतरसिंह और शायना ने बच्चा नेहा सूर्यवंशी (सुखलिया), पूजा वर्मा (रुस्तम का बगीचा), नेहा वर्मा (रुस्तम का बगीचा) और नीलम वर्मा (रेडवाल कॉलोनी, भागीरथ पुरा) आदि के माध्यम से बेचा था। इन लोगों को कुल साढ़े पांच लाख रुपए मिले थे लेकिन अंतर सिंह और उसकी पत्नी को 2.70 लाख रुपए ही मिली। अंतर सिंह फरार है, बाकी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 



Indore देवास parents पूजा Thana बच्चा heera nagar baby sold antar singh बेचा लीना 15 दिन नेहा