Bhind: दहशत फैलाकर चुनाव जिताने की कर रहा था तैयारी, हथियार सहित चार गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Bhind: दहशत फैलाकर चुनाव जिताने की कर रहा था तैयारी, हथियार सहित चार गिरफ्तार

सुनील शर्मा, Bhind:-भिंड जिले के अटेर क्षेत्र के ग्राम जमसारा के सरपंच पद के प्रत्याशी पति और उसके साथियों को पुलिस ने अवैध हथियारों(illegal weapons) के साथ धर दबोचा है। ये हथियार चुनाव प्रभावित करने के लिए इकट्ठा किए गए थे, पुलिस ने मामले में चार लोगों की गिरफ़्तारी की है। पंचायत चुनाव हों चम्बल में हथियार न दिखे ऐसा कभी हुआ नही फर्क इतना है की इस बार अवैध हथियारों पर पुलिस तीखी निगाह रखे हुए हैं, जिसका उदाहरण अटेर क्षेत्र में हुई कार्रवाई में देखने को मिला है। भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान(SP Shailendra Singh Chauhan) के मुताबिक अटेर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र के प्रतापपुरा के खंडहर पड़े रेस्टहाउस में कुछ आपराधिक तत्व (criminal element) अवैध हथियारों के साथ डकैती की योजना बना रहे हैं।





पुरानी बिल्डिंग में छिपे थे आरोपी





जानकारी के आधार पर थाना अटेर, सुरपुरा और पावई थाना पुलिस संयुक्त रूप से बताए गए स्थान पर पहुंची।  इसी बीच मुखबिर ने दोबारा सूचना दी कि संदिग्ध आरोपी एक चार पहिया लग्जरी वाहन में बैठकर निकल गया है और तोर का पुरा रोड पर पुरानी बिल्डिंग की बाउंड्री के अंदर गाड़ी में छिपे हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस आगे बढ़ी और घेरा बंदी कर जब आरोपियों के पास पहुंची तो उन्होंने भागने का प्रयास किया, हालांकि सक्रियता के चलते पुलिस ने 4 आरोपियों को धर दबोचा।







 अवैध हथियार बरामद





पुलिस को तलाशी के दौरान आरोपियों के पास एक बन्दूक 306 बोर, तीन जिन्दा राउण्ड 306  बोर मय मैगजीन, एक अधिया 315 बोर, एक 315 बोर का कट्टा, एक बंदूक 315 बोर की हॉफ वट, 7 जिन्दा राउण्ड 315 बोर बरामद किये हैं 





सरपंच प्रत्याशी का पति गिरफ्तार





पुलिस पूछताछ में पता चला कि गिरफ़्तार आरोपियों में भूपेन्द्र नरवरिया की पत्नी कविता जमसारा पंचायत से सरपंच के पद पर चुनाव लड़ रही है। उसके साथ ही तीन अन्य आरोपी दलवीर सिंह नरवरिया,  ब्रिजेन्द्र सिंह नरवरिया और भूपेन्द्र का ही भाई अरविंद सिंह नरवरिया हैं, जबकि एक आरोपी अजय बोहरे मौका पाकर फरार हो गया था। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इन हथियारों को चुनाव से पहले अपनी दहशत बनाने के उद्देश्य से इकट्ठा किए थे चुनाव के दिन भी इन हथियारों का इस्तेमाल करने की प्लानिंग थी। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं सहित आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है, और पांचवे आरोपी की तलाश भी की जा रही है। पुलिस की मानें तो भूपेंद्र उर्फ मुन्ना नरवरिया अपनी पत्नी कविता को चुनाव वाले दिन हथियारों से दहशत फैलाकर चुनाव जिताना चाहता था।



पंचायत चुनाव में दहशत डकैती की योजना भिंड न्यूज भिंड क्राइम न्यूज आपराधिक तत्व robbery plan criminal element Bhind News PANCHAYAT ELECTION अवैध हथियार Bhind crime news weapons