Bhind: चुनाव से पहले बढ़ा क्राइम रेट, 8 दिन में 6 बड़ी वारदातें, पुलिस भी अब तैयार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Bhind: चुनाव से पहले बढ़ा क्राइम रेट, 8 दिन में 6 बड़ी वारदातें, पुलिस भी अब तैयार

Bhind. चंबल अंचल में पंचायत चुनाव कराना हमेशा ही पुलिस के लिए यह चुनौती भरा रहा है। भिंड में शायद ही कभी ऐसा मौका आया हो जब, हिंसा देखने को न मिली हो। ऐसे में चुनाव के दौरान पुलिस के लिए शांति व्यवस्था कायम करना बेहद अहम और चैलेंजिंग हो जाता है। इस बार भी चुनाव के लिए 1000 अतिरिक्त जवानों का बल एसपी ने मांगा है। साथ ही लगातार अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद इसके चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं। हालात ये हैं कि खुद पुलिस भी अपराधियों से सुरक्षित नजर नहीं आ रही है। पिछले 8 दिन में ही 6 बड़ी वारदातें सामने आ चुकी हैं।





भिंड में 8 दिन में 6 बड़ी वारदातें





1 जून: भिंड के महँगाव में 1 और 2 जून की दरमियानी रात सराफा व्यापारी की दुकान में चोरी, दीवार तोड़कर तिजोरी से 50 लाख का सोना चुरा ले गए चोर. पुलिस के हाथ अब भी खाली.



2 जून: मेहगांव में ही 2 और 3 जून की दरमियानी रात एक परिवार के घर चोरों ने सेंध लगाई. घर में रखी एक रायफल, 15 कारतूस समेत ढाई लाख रुपये के सोने चांदी के जेवर पर चोरों ने हाथ साफ किया. अज्ञात चोर अब भी फरार.



3 जून: अमायन थाना क्षेत्र के खैरोली गांव में एक पति ने फावड़े से हमला कर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. फिर खुदकुशी का प्रयास किया, आरोपी इलाज के लिए ग्वालियर भर्ती है.



5 जून: रौन कस्बे में दिन दहाड़े डकैती की वारदात. प्रॉपर्टी डीलर के घर मे घुसकर 3 बदमाशों ने दंपति को हथियारों के दम पर बंधक बनाया. इसके बाद मारपीट कर 10 लाख रुपये से ज्यादा कैश और ज्वेलरी निकलवाई और मौके से फरार हो गए. मामले में अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं.



6 जून: शहर कोतवाली इलाके में चोरों ने थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक की शासकीय बाइक चोरी कर ली. चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए, पुलिस की गिरफ्त से अब भी दूर.



9 जून: एंडोरी गांव में डकैती के आरोपी को गिरफ्तार कर लौट रही पुलिस पर आरोपी के परिजन ने लाठी डंडों से हमला किया. थाना प्रभारी की सर्विस रिवॉल्वर समेत आरक्षकों के शासकीय हथियार छीनने का प्रयास किया और पुलिस अभिरक्षा से आरोपी को लेकर फरार हो गए. मामले में 19 लोगों पर FIR, गिरफ्तारी की अब तक कोई सूचना नहीं.





पुलिस को बदमाशों का चैलेंज





लगातार बढ़ रहे अपराध को देखकर लगता है जैसे बदमाश खुद ही पुलिस को चैलेंज कर रहे हों। इधर, एएसपी कमलेश कुमार ने कहा कि, पुलिस इन अपरधियों के चैलेंज को पूरी तरह स्वीकार कर रही है। इस चुनाव को लेकर हम तैयार हैं और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर कटिबद्ध हैं। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक के मुताबिक चुनाव को देखते हुए खास प्लानिंग की गई है।





चुनाव को लेकर पुलिस की विशेष तैयारी





- संवेदनशील पॉइंट्स पर नाके स्थापित कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।



- भिंड में 22 हजार से ज्यादा लाइसेंसी हथियार, छूट के अतिरिक्त सभी थानों में जमा कराए गए।



- पुराने अपराधी, जिन्होंने पूर्व में चुनाव प्रभावित किए या अब कर सकते हैं। उनकी पहचान कर कार्रवाई की जा रही है।



- बड़े अपराधों में शामिल अपराधियों को धरपकड़ अभियान के तहत पकड़ा जा रहा है।



- चुनाव के दिन 100 से ज्यादा मोबाइल टीम पोलिंग एरिया में एक्टिव रहेंगी। इन वाहनों में जीपीएस सिस्टम भी लगाया जाएगा।



- चुनाव के लिए 1000 जवानों का अतिरिक्त बल मांगा गया है, इसके साथ ही सशस्त्र बल की भी मांग की गई है।



भिंड न्यूज पंचायत चुनाव 2022 मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी Panchayat Election 2022 Madhya Pradesh bhind police चंबल में गुंडागर्दी बढ़ी Bhind News पंचायत चुनाव क्राइम भिंड क्राइम रेट PANCHAYAT ELECTION CRIME BHIND CRIME RATE भिंड पुलिस मध्यप्रदेश Mp news in hindi