JABALPUR:बिजली बिल के नाम पर फिर ठगी, एप डाउनलोड कराकर उड़ाए 70 हजार,एकाएक बढे साइबर अपराध

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:बिजली बिल के नाम पर फिर ठगी, एप डाउनलोड कराकर उड़ाए 70 हजार,एकाएक बढे साइबर अपराध

Jabalpur. बिजली बिल जमा करने के नाम पर आए दिन एक न एक उपभोक्ता ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहा है। ताजा मामला जबलपुर के घमापुर थाना इलाके का है। जहां सायबर ठग ने पहले तो खुदको बिजली कंपनी का कर्मचारी बताया और फिर बिजली बिल बकाया होने का हवाला देते हुए प्ले स्टोर से एक एप डाउनलोड कराया। किसी तरह ठग ने पीड़ित को 10 रुपए का रिफंडेबल अमाउंट पे करने के लिए राजी कर लिया और फिर क्या था, पीड़ित के अकाउंट से 70 हजार रुपए गायब हो गए। 









अब महिला को बनाया शिकार







घमापुर थाने से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार द्वारका नगर निवासी एक महिला को सायबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है। सायबर ठग ने उसे अपने झांसे में लेकर अकाउंट से दस-दस हजार रुपए करके 70 हजार का फटका लगाया है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है, मामले की तफ्तीश के लिए अब सायबर सेल की मदद ली जाएगी। 









बिजली कंपनी के नवाचार को लगा रहे पलीता







बिजली कंपनी के एसएमएस से बिजली बिल भेजने के नवाचार का सायबर ठग भरपूर फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को जागरूक करने बिजली कंपनी क्या कर रही है इसका जवाब किसी अधिकारी के पास नहीं है। वहीं सायबर अपराधों पर अंकुश लगाने में राज्य की सायबर सेल भी जितने केसों में आरोपियों का पता लगाकर गिरोह का भंडाफोड़ कर पाई है। उनका रेशियो बहुत कम है।



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ ऑनलाइन ठगी MPEB साइबर अपराध CYBER CELL CYBER THUGI BIJLI COMPNY सायबर सेल प्ले स्टोर