UJJAIN: सटोरिए के घर क्राइम ब्रांच की रेड, चार किलो सोना और 20 लाख नकदी बरामद , 5 गिरफ्तार

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
UJJAIN: सटोरिए के घर क्राइम ब्रांच की रेड, चार किलो सोना और 20 लाख नकदी बरामद , 5 गिरफ्तार

Ujjain. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन में क्राइम ब्रांच(crime branch) ने एक सटोरिए(bookie) के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है। उसके घर पर छापा मारकर सट्टा घर का खुलासा किया है। इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि मुख्य आरोपी फरार हो गया। सटोरिए के घर पर किचन में एक तहखाना मिला है जिसमें 4 किलो से ज्यादा सोना(more than 4 kg gold) और 20 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है। 





घर में चल रहा था सट्टा कारोबार







क्राइम ब्रांच प्रभारी(crime branch in-charge) और आईपीएस अधिकारी विनोद कुमार मीना(IPS officer Vinod Kumar Meena) ने बताया कि गीता कॉलोनी में रहने वाले रवि सिंधी के बारे में सूचना मिली थी कि उसके घर पर सट्टा घर चल रहा है। आरोपी रवि के खिलाफ पूर्व में भी अलग-अलग थानों में जुए सट्टे के अपराध दर्ज हो चुके हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार- रविवार की दरमियानी रात छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में पुलिस को पांच सटोरिए मिले। आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए की नकदी, करोड़ों रुपए का सट्टे का हिसाब किताब, दो दर्जन मोबाइल और अन्य सामान मिला। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि, इसके बाद पुलिस ने पूरे घर में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान रवि के किचन में एक तहखाना मिला, जिसमें से बड़ी तिजोरी निकली। तिजोरी के अंदर से 4 किलो सोना और अन्य सामान बरामद किया गया। सोने की कीमत करोड़ों रुपए आंकी जा रही है. क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि अभी आरोपी रवि फरार है। उसकी गिरफ्तारी के बाद यह पता चल पाएगा कि इतनी बड़ी मात्रा में सोना कहां से और कैसे लाया गया था. 





हर दिन 15-20 लाख का टर्नओवर







क्राइम ब्रांच प्रभारी विनोद कुमार के मुताबिक आरोपी रवि प्रतिदिन सट्टे में 15 से 20 लाख रुपए का टर्नओवर करता था। वह ऑनलाइन सट्टा और ताश पत्ती से जुआ चलाने में भी माहिर है। उसने मकान भी आलीशान बना रखा था जिसमें भोग विलासिता का पूरा सामान था। आरोपी के घर से बरामद माल को लेकर संबंधित विभागों को भी पत्र लिखे जा रहे हैं। 





इंस्पेक्टर निलंबित







सट्टा घर पकड़े जाने के बाद उज्जैन एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने जीवाजी गंज थाना प्रभारी गगन बादल को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला के मुताबिक काम में लापरवाही के चलते थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। 



BOOKIE Ujjain News action against bookies उज्जैन क्राइम ब्रांच Crime Branch raid क्राइम ब्रांच का छापा सट्टा कारोबार के घर में रेड सटोरियों के खिलाफ कार्यवाही उज्जैन में सट्टा कारोबार 5 bookies arrested उज्जैन न्यूज क्राइम ब्रांच