INDORE : फर्जी वोटर आईडी बनाने वालो का इंदौर में खुलासा ,250  रूपए में बना रहे थे वोटर आईडी , चुनाव में उपयोग की  आशंका 

author-image
Sanjay Sinha
एडिट
New Update
INDORE : फर्जी वोटर आईडी बनाने वालो का इंदौर में खुलासा ,250  रूपए में बना रहे थे वोटर आईडी , चुनाव में उपयोग की  आशंका 

नितिन जैन , INDORE





चंदननगर इलाके में  फर्जी वोटर आईडी बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।  चंदननगर पुलिस ने G9 कंप्यूटर सेंटर पर छापा मार इस पूरे गोरखधंधे को उजागर किया है।  आरोप है कि अजहर शेख और आजम खान नामक युवक 250 लेकर फर्जी वोटर आईडी बना कर दे रहे थे। 





अब तक जो पुलिस ने बतया 





चंदननगर पुलिस ने यह कार्रवाई आम लोगों की शिकायत पर की है।  आरोपी वोटरआईडी की डिमांड पर ऑनलाइन लिंक से हूंबहु प्रोफार्मा निकालते और फोटो, स्थान और नाम बदल चंद मिनटों  में कलर वोटर आईडी बनाकर हाथ में थमा देते थे।  





जी 9  कंप्यूटर सेंटर का मालिक अजहर खान फरार होने में कामयाब हो गया  है। इधर पुलिस ने अज़हर के साथी  अज़हर शेख को  गिरफ्तार कर 50 खाली प्रोफार्मा दो लैपटॉप एक कलर प्रिंटर बरामद किया है। अज़हर  शेख ने पुलिस को बताया है कि वह अजहर खान के लिए 15 से 20 हजार महीने तनख्वाह पर काम करता था।  





पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है, कि वोटर आईडी नेशनल और निजी बैंकों से लोन लेने वाले लोगों को दिए जाते थे वहीं पुलिस वोटर आईडी के चुनाव में इस्तेमाल को लेकर भी जांच कर रही है। 







 



चुनाव आशंका Voter ID Fake makers were exposed in Indore was being made for Rs 250 fear of use in elections फर्जी वोटर आईडी इंदौर में खुलासा 250 में  वोटर आईडी