JABALPUR:जबलपुर में डॉक्टर बनाने के नाम पर 10 साल पहले की थी लाखों की ठगी, अब दर्ज हुआ मामला

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:जबलपुर में डॉक्टर बनाने के नाम पर 10 साल पहले की थी लाखों की ठगी, अब दर्ज हुआ मामला

Jabalpur. जबलपुर के लार्डगंज थाने में ठगी का एक मामला दर्ज हुआ है। खास बात यह है कि फरियादी ने 10 साल पहले साल 2012 ठगी होने की शिकायत अब जाकर पुलिस में की है। मामला एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देकर 16 लाख 80 हजार रुपए ठगने का है। 





घमापुर चौक निवासी गोरंग पाल ने थाने में शिकायत दी कि उनका बेटा लव पाल साल 2012 में जमशेदपुर में पायलट की ट्रेनिंग कर रहा था। इस दौरान उसकी पहचान यश पाटिल और प्रतीक नाम के लड़कों से हुई। गोरंग ने बताया कि वह एमबीबीएस में अपनी बेटी का दाखिला कराना चाहता था। जिस पर बेटे के दोस्तों यश और प्रतीक ने उसकी पहचान राहुल झा नाम के युवक से कराई। जिसने एमबीबीएस की सीट डोनेशन में दिलाने की बात कही। तीनों ने चिरायु मेडिकल कॉलेज भोपाल में एडमीशन कराने के लिए 16 लाख 80 हजार रुपए डोनेशन फिक्स किया। एडवांस के तौर पर गोरंग ने उन्हें 8 लाख रुपए दे दिए थे। 





कुछ दिन बाद राहुल झा उनके घर पहुंचा और बाकी के 8 लाख 80 हजार रुपए भी उनसे ले लिए। तीनों ने 31 अगस्त 2012 को कॉलेज की काउंसलिंग होने की बात बताई और एमसीआई का प्रवेश पत्र और फार्म दिया। फरियादी जब बेटी को लेकर चिरायु कॉलेज पहुंचा तो उसे पता चला कि उसे दिए गए दस्तावेज फर्जी हैं। 





रुपए मांगने पर धमकाने लगे ठग





फरियादी गोरंग पाल ने बताया कि जब उसे खुद के साथ ठगी होने की बात पता चली तो उसे हार्ट अटैक आ गया और जान बचाने के लिए डॉक्टरों ने उसकी ओपन हार्ट सर्जरी भी की। वहीं आरोपियों से जब पैसे वापस मांगे तो पहले तो वे टालमटोल करते रहे लेकिन बाद में धमकाने लगे। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर MBBS Jabalpur crime THUGI CHIRAYU MEDICAL COLLEGE डॉक्टर बनाने के नाम पर 10 साल पहले की थी लाखों की ठगी अब दर्ज हुआ मामला लार्डगंज थाने में