बालाघाट में नर्स ने रची थी नाबालिग बच्चे के अपहरण की साजिश,25 लाख की फिरौती के लिए किया अपहरण  

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में नर्स ने रची थी नाबालिग बच्चे के अपहरण की साजिश,25 लाख की फिरौती के लिए  किया अपहरण  

Balaghat, Sunil Kore. बालाघाट में  25 अगस्त को वारासिवनी के मिश्रा नगर से अपह्रत हुए 7 वर्षीय बालक  की बरामदगी के बाद पुलिस ने अपहरण की घटना में संलिप्त मास्टरमाईंड मूलतः सरंडी निवासी नर्स पायल उर्फ हेमलता, आकाश उर्फ अमन, कृष्णा  सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। 





पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि चूंकि युवती परिजनों से परिचित थी, इसलिए उसने पहले अपने साथियों को परिवार के बारे में पूरी जानकारी देकर दोस्ताना अंदाज में बालक के अपहरण की साजिश बनाई। जिनकी योजना थी कि बालक का अपहरण कर उसे नागपुर ले जायेंगे, जहां से उसके परिजनो से 25 लाख रूपये बरामद करेंगे। लेकिन लगातार पुलिस के बढ़ते दबाव और सोशल मीडिया एवं मीडिया में इस खबर के आने के बाद आरोपी घबरा गये और बालक को भरवेली थाने के पास छोड़ गये।



    





जहां से बीती रात्रि जागरूक लोगों के माध्यम से पुलिस ने बालक को दस्तयाब कर लिया था। पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि बड़े ही दोस्ताना तरीके से आरोपियों ने बच्चों के बीच रेसिंग का खेल खेलने की बात कहकर अपने साथ मोटर सायकिल पर बिठाया, जिसके बाद  कुछ दूरी पर जाकर बच्चे का अपहरण कर फरार हो गये। बताया जाता है कि युवती पायल उर्फ हेमलता राहंगडाले, वारासिवनी स्थित सुराना हॉस्पिटल में नर्स थी। जो बालाघाट से आना जाना करती थी। चूंकि एक साल पहले उसे परिजनों ने भी घर से बाहर निकाल दिया था। जिसके बाद से वह अकेली थी। हालांकि पुलिस का मानना है कि जांच अभी जारी है और पूछताछ में और भी जानकारी सामने आ सकती है।





गौरतलब हो कि वारासिवनी के मिश्रा नगर से सात वर्षीय बालक का दो नकाबपोश अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया था। जिसके बाद गहन छानबीन, सिविल सोसायटी और जनता के सहयोग से बालक को देर रात ही भरवेली के पास से दस्तयाब कर लिया था।



Balaghat बालाघाट Balaghat News KIDNEPING Accused Jail NURSE MASTERMIND 25 lakhs ransom 25 लाख की फिरौती के लिए नर्स पायल ने रची थी नाबालिग बच्चे के अपहरण की साजिश पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ 4 गिरफ्तार