SATNA: हत्या के 10 माह बाद मिला पति का नर कंकाल, रिश्ते में भतीजे से इश्क करती थी चाची

author-image
Sachin Tripathi
एडिट
New Update
SATNA: हत्या के 10 माह बाद मिला पति का नर कंकाल, रिश्ते में भतीजे से इश्क करती थी चाची

SATNA. मध्यप्रदेश के एक जिले में रिश्तों का एक बार फिर कत्ल हुआ है। चाची का भतीजे से इश्क पति पर भारी पड़ गया। आशिकी में चूर चाची ने भतीजे के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। इसका नरकंकाल दस माह बाद मिला तब जाकर पुलिस को मामले का खुलासा कर सकी। 





सतना जिले (satna)  के सिंहपुर थाना (singhpur police) क्षेत्र के उसरहा गांव में 16 जून को मिले नरकंकाल (skeletal)  का सच पुलिस ने उजागर कर दिया। सिंहपुर थाना प्रभारी एवं उनकी टीम ने अंधे कत्ल की गुत्थी महज अड़तालीस घंटे में सुलझा दी। कंकाल पर बंधे वजनदार पत्थर से शक था कि यह मामला हत्या का है। जैसे ही गुमशुदगी की फाइल खुली हत्या का राज खोलने में कोई देर नहीं लगी। फिलहाल इस प्रकरण में हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के मामले में पत्नी ने पुलिस को बताया कि पति उसके प्रेम प्रसंग (love matter)  के आड़े आ रहा था, जिससे प्रेमी के साथ मिलकर हत्या (Murder) की साजिश रची और 21 अक्टूबर 2021 को हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगा दिया। आरोपी उर्मिला कुशवाहा और उसका प्रेमी कैलाश कुशवाहा है, जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आपस में चाची-भतीजा हैं।





रात में कुएं के पास लाई थी पत्नी 





बताया जाता है कि कैलाश और उर्मिला ने मिलकर योजना बनाई की शिवकुमार कुशवाहा को किसी बहाने कुआं तरफ ले आना है। फिर दोनों मिलकर हत्या कर देंगे ताकि उनके मिलने में कोई पाबंदी न रहे। योजना अनुसार 21 अक्टूबर 2021 की रात 11 बजे कैलाश के बताये अनुसार आरोपी उर्मिला ने अपने पति शिवकुमार को शौच के बहाने कुआं की ओर लेकर आई। रास्ते में कैलाश मिला और शिवकुमार कुशवाहा (shivkumar kushwaha)  के सिर में लाठी मार दिया। जब वह गिर गया और बेहोश हो गया तब कैलाश ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी फिर दोनों ने मिलकर मृतक के शरीर में तार के सहारे पत्थर बांधे और उसे कुएं में फेंक दिया। जिस वक्त शिवकुमार की हत्या हुई तब वह  चड्डी, काली बनियान, लाल टी शर्ट पहने था। शव को ठिकाने लगाने के बाद वह कई दिनों तक चुप रही। फिर योजना अनुसार उर्मिला द्वारा अपने पति शिवकुमार कुशवाहा के गुम होने की झूठी रिपोर्ट थाना सिंहपुर में 3 जनवरी 2021 को  दर्ज कराई।





आठ साल से चल रहा था इश्क





शिवकुमार की पत्नी और कैलाश के बीच इश्क पिछले आठ साल से चल रहा था। दोनों के प्यार के किस्से गांव में चर्चा का विषय थे लेकिन शिवकुमार अनजान था। एक दिन यह कहानी उसके कान तक पहुंची। पत्नी का विवाहेत्तर संबंध जानकर उसने रोकने का प्रयास किया। तभी पत्नी ने अपने प्रेमी से मिलकर हत्या की योजना बना डाली





देवेन्द्र नगर से पकड़ा गया आरोपी





बताते हैं कि जैसे ही कुएं में नर कंकाल की कहानी सामने आई वैसे ही कैलाश को प्रकरण खुलने का डर सताने लगा। इससे पहले कि किसी को कुछ पता चलता वह अपनी रिश्तेदारी में देवेंद्र नगर (devendra nagar) जिला पन्ना (panna) भाग गया। पुलिस ने पन्ना जाकर उसकी गिरफ्तारी की। पुलिस ने आरोपी उर्मिला कुशवाहा पति शिवकुमार कुशवाहा निवासी उसरहा देवरी और कैलाश कुशवाहा पिता ज्ञान प्रसाद कुशवाहा उम्र 33 वर्ष निवासी देवरी उसरहा के खिलाफ हत्या और हत्या का साजिश के तहत प्रकरण कायम कर जेल भेज दिया है।





टीम को दस हजार का इनाम





पुलिस अधीक्षक (SP)  आशुतोष गुप्ता ने शनिवार को प्रकरण का खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नागौद मोहित यादव, थाना प्रभारी नागौद राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा, थाना प्रभारी सिंहपुर उप निरी.शैलेन्द्र पटेल, साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक दीपेश कुमार एवं थाना सिंहपुर स्टाफ उप निरी महेन्द्र गौतम, सउनि जेपी तिवारी, सउनि दीपक कुमार, आर रजनीश सिंह, आर रावेन्द्र सिंह का योगदान रहा।



सतना पुलिस Skeleton found Latest news in hindi कंकाल Crimes news अपराध समाचार Satna crime news सिंहपुर न्यूज़ हत्याकांड Extra martial affairs Wife killed husband पति और पत्नी विवाहेत्तर संबंध Murder mystery