2 बॉल लेट मैच दिखाकर बुकी ने सटोरियों को ही लूटा, क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
2 बॉल लेट मैच दिखाकर बुकी ने सटोरियों को ही लूटा, क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा

ललित उपमन्यु, Indore. क्राइम ब्रांच ने क्रिकेट के ऐसे बुकी को पकड़ा है जो वेबसाइट के जरिए आईडी बनाकर सटोरियों को बांटता और आईपीएल क्रिकेट का सट्टा खिला रहा था। इस आईडी से मैच दो बॉल पीछे दिखता था जिसका फायदा उठाकर बुकी सटोरियों से लाखों कमा रहा था। पकड़ाए आरोपी का नाम नारायण दास नीमा है और वो श्रीकृष्ण नगर का रहने वाला है।





सटोरियों को दिखाता था 2 बॉल पीछे का मैच





एडिशनल डीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक आरोपी ने एक सॉफ्टवेयर बनाया और उसकी आईडी सटोरियों को बांटकर उन्हें आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा खिला रहा था। इस साफ्टवेयर में मैच दो बॉल पीछे दिखता है । मतलब मैच में दो बॉल हो जाने के बाद सटोरियों को दिखती थी, तब तक बुकी उन बॉल का लाइव रिजल्ट जानकर बुकिंग लेता और लाखों के वारे-न्यारे कर रहा था।





करोड़ों का हिसाब मिला





नारायण के तार मुंबई, अहमदाबाद और दिल्ली के सटोरियों से जुड़े हैं। उसने बुकी के तैयार सॉफ्टवेयर की मास्टर आईडी दस प्रतिशत कमीशन पर ले ली थी। सट्टा लगाने के साथ आईडी पर ऑनलाइन मैच भी दिखता था जोकि 2 बॉल पीछे चलता था। आरोपी भाव में उतार-चढ़ाव बनाता और दांव लगाने वालों से लाखों कमा लेता। पुलिस को नारायण के पास से करोड़ों रुपए के हिसाब-किताब के साथ-साथ लैपटॉप और 6 मोबाइल भी मिले हैं। अब पुलिस उन सटोरियों की जानकारी निकाल रही है जिनसे नारायण ने आईडी ली थी। इसके लिए उसकी कॉल डिटेल की जांच की जा रही है।



 



MP News Crime Branch क्राइम ब्रांच इंदौर Indore IPL आईपीएल मध्यप्रदेश की खबरें सट्टा गिरफ़्तार BOOKIE गिरफ्तारी late Batting Match BOOKIES IPL 2022 robbed बुकी सट्टेबाजी