Rewa: पुलिस के खुलासे से चोर हैरान, पता ही नहीं था कितनी चोरियां कर डालीं

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
Rewa: पुलिस के खुलासे से चोर हैरान, पता ही नहीं था कितनी चोरियां कर डालीं

Rewa. रीवा पुलिस ने एक बड़े अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। 82 चोरियों का पुलिस ने खुलासा किया है। 8 बदमाशों से 35 लाख रूपये की 25 किलो चांदी और 400 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किए हैं। यहां यह भी बात सामने आई कि  चोरों को पुलिस के खुलासे के बाद ही पता चला कि उन लोगों ने चोरी की कितनी वारदातों को अंजाम दिया है।  शातिर बदमाशों का गैंग समूचे जिले में नेटवर्क फैला रखा था साथ ही अन्य अन्य प्रदेशों में भी नेटवर्क है। चार आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही हैं। इनके पकड़े जाने के बाद और भी कई चोरियों का भी पर्दाफाश हो सकता है। एडीजी केपी वंकटेश्वर राव ने चोरी का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की। पुलिस कंट्रोल रूम में चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी नवनीत भसीन ने बताया कि 8 जून को एक मुखबिर के माध्यम से लौर थाना क्षेत्र में चोरों की गैंग के आने की जानकारी मिली। शातिर चोरों ने पूर्व में भी आसपास के क्षेत्रों में कई चोरी, सेंधमारी की वारदातों को अंजाम दिया है. सूचना पर एसडीओपी त्योंथर और एसडीओपी मनगवां के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चोरी के संदेहियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की, जिसके बाद चौंकाने वाले खुलासे हुए। 





आठ थाना के बीच फैला रखा था नेटवर्क 





पकड़े गए चोर गिरोह का नेटवर्क आठ थानों के बीच ज्यादा सक्रिय था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लौर थाना के साथ मनगवां, मऊगंज, नईगढ़ी, शाहपुर, हनुमना, गढ़ और सोहागी थाना क्षेत्र में 82 चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर 32 से 35 लाख रुपए की कुल 24 किलो 900 ग्राम चांदी के जेवरात, 400 ग्राम सोने के जेवरात बरामद कर लिए। साथ ही पकड़ में आई गैंग से अन्य चोरियों के जानकारी जुटाई जा रही है। 





मऊगंज में सबसे ज्यादा 21 चोरी 







मऊगंज थाने में दर्ज 21 चोरी के अपराधों का खुलासा हुआ है।  इसी तरह मनगवां थाने की कुल 16 चोरी, लौर थाने की कुल 16 चोरी, नईगढ़ी थाने की कुल 11 चोरी, सोहागी थाने की कुल 2 चोरी, शाहपुर थाने की कुल 3 चोरी, गढ़ थाने की कुल 11 चोरी, हनुमना थाने की कुल 2 चोरियों का सामान बरामद हुआ है। 





गिरोह के आठ पकड़ाए, चार फरार 







पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों में शैलेन्द्र गौड़ पुत्र बिन्दुलाल 25 निवासी दुवंहा थाना सेमरिया, मनोज गौड़ पुत्र राहुल 23 वर्ष निवासी सैदहा थाना गढ़, प्रिन्स गौड़ पुत्र राकेश 20 वर्ष निवासी सेंदहा थाना गढ़, सनोज गौड़ पुत्र राहुल 18 वर्ष निवासी सेंदहा थाना गढ़, रविलाल गौड़ पुत्र कन्हैयालाल 31 वर्ष निवासी रोझौही थाना गढ़, चंदन कोल पुत्र गोविन्द 21 वर्ष निवासी बरहट थाना गढ़, रामसिया सोनी पुत्र रामनरेश 28 वर्ष निवासी सोनौरी थाना सोहागी, राहुल बैस पुत्र सुभाष चन्द्र 23 वर्ष निवासी नारायणदास का पूरवा थाना झूंसी जिला प्रयागराज उप्र शामिल है।



Rewa रीवा latest news रीवा पुलिस Mp latest news hindi पर्दाफाश Superintendent of Police Rewa एसएसपी नवनीत भसीन CHORI police ka khulasa अंतरराज्यीय चोर गिरोह चोरों की गैंग