INDORE : एक प्लेन की सीट के नीचे ऐसा क्या मिला, जिसकी कीमत 60 लाख रुपए, उस सामान के मालिक को पकड़कर क्यों ले गए कस्टम ऑफिसर ?

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE : एक प्लेन की सीट के नीचे ऐसा क्या मिला, जिसकी कीमत 60 लाख रुपए, उस सामान के मालिक को पकड़कर क्यों ले गए कस्टम ऑफिसर ?

संजय गुप्ता, INDORE. दुबई से इंदौर के बीच सीधी फ्लाइट के बाद लगातार सोने की स्मगलिंग करने वाले पकड़े जा रहे हैं। शनिवार रात को कस्टम विभाग ने एक यात्री के पास से करीब 60 लाख मूल्य की सवा किलो सोने की बिस्किट पकड़ी। यात्री इसे विमान की सीट के नीचे छुपाकर ला रहा था। यात्री ने ये सीट दिल्ली तक के लिए बुक करा रखी थी और वो ये चाहता था कि सोना दिल्ली तक ले जाए। जब कस्टम ने यात्रियों की जांच की तो कुछ नहीं मिला लेकिन विमान की जांच के दौरान ये सोना पकड़ा गया।







सोने के बिस्किट (प्रतीकात्मक तस्वीर)



सोने के बिस्किट (प्रतीकात्मक तस्वीर)







इस तरह की सोना दिल्ली ले जाने की प्लानिंग





एयर इंडिया की ये फ्लाइट शाम साढ़े 7 बजे करीब दुबई से इंदौर आती है। इसके बाद ये इंदौर से दिल्ली के लिए डोमेस्टिक फ्लाइट में कनवर्ट हो जाती है। दिल्ली में कस्टम की जांच नहीं होती इसलिए तस्कर ने इस तरह की प्लानिंग की थी। एक यात्री से मिली मुखबिरी के आधार पर कस्टम ने यात्री दीपचंद को पकड़ लिया। आरोपी राजस्थान का निवासी है।





इसके पहले भी डीआरआई, कस्टम पकड़ चुके हैं सोना





इसके पहले भी डायरेक्टोरेट रिवेन्यू ऑफ इंटेलीजेंस और कस्टम विभाग कई बार दुबई की फ्लाइट से स्मगलर को पकड़ चुके हैं और अभी तक करोड़ों के मूल्य का सोना पकड़ा गया है।





खराब मौसम की वजह से डायवर्ट हुई फ्लाइट





भोपाल में मौसम खराब होने और विजिबिलिटी नहीं होने की वजह से हैदराबाद फ्लाइट को इंदौर एयरपोर्ट पर उतारकर यात्रियों को रोककर रखा गया। यात्री परेशान नजर आए, उन्हें बताया नहीं गया कि कितनी देर तक उन्हें विमान में बैठाकर रखा जाएगा और कितने समय में उन्हें भोपाल रवाना किया जाएगा। कई यात्री अपने निजी साधन या टैक्सी के जरिए भोपाल जाना चाहते थे।



MP News मध्यप्रदेश Indore News MP इंदौर Indore Dubai सोने की तस्करी मध्यप्रदेश की खबरें इंदौर की खबरें plane smuggling of gold gold biscuits 60 lakh rupees under the seat विमान सीट के नीचे क्या मिला 60 लाख रुपए कस्टम ऑफिसर