माता-पिता को सॉरी कह बी.एससी. की छात्रा ने कर ली खुदकुशी

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
25 सितंबर को एक-दूजे के हो जाएंगे परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा, उदयपुर के पैलेस में लेंगे सात फेरे

indore. परीक्षा में नकल प्रकरण बनाए जाने से आहत बीएससी की एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मरने से पहले उसने माता-पिता के नाम अपनी कॉपी में  लिखा- सॉरी । आप सब खुश रहना। किसी की कोई गलती नहीं है। मेरी गलती है। मयंक को अच्छे से पढ़ाना । वो आपका नाम रोशन करेगा। 



घटना भंवरकुआ थाना क्षेत्र की है। यहां होस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली रेणुका पिता नारायण धाकड़ ने फांसी लगा ली। टीआई शशिकांत चौरसिया के मुताबिक छात्रा जीजा बाई कॉलेज में पढ़ती थी । उसके पिता होशंगाबाद में पदस्थ हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया कि तीन दिन पहले उसका पेपर था। इसमें उसका नकल प्रकरण बन गया था। छात्रा का कहना था कि वो नकल नहीं कर रही थी । हालांकि प्रकरण बन गया था । इसके बाद से वो अवसाद में थी।



 रेणुका ने पिता को इस मामले में बताया था। पिता ने कहा था इंदौर आकर कॉलेज प्रबंधन से बात कर लेंगे। उसने कहा था 21 को अगला पेपर है, उसके बाद आपसे बात करती हूं। उससे पहले ही 20 अप्रैल को उसने फांसी लगा ली। 





हाथ-पैर पर लिखने की आदत थी





परिजनों का कहना है कि रेणुका की आदत थी कि वो पढ़ाई से संबंधित बातें पेन से अपने हाथ-पैर पर लिख लेती थी। हो सकता है हाथ पर कुछ लिखा देखकर नकल प्रकरण बना दिया गया हो। 



Indore Student प्रकरण ख़ुदकुशी पिता in माँ छात्रा sucide की में bsc नकल बना ने अवसाद थी को सॉरी कहा