बिलासपुर में बैंक की कर्मचारी से ठग ने ऑनलाइन काम का दिया झांसा, 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में बैंक की कर्मचारी से ठग ने ऑनलाइन काम का दिया झांसा, 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी

BILASPUR. शहर के सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली और एक बैंक में कार्यरत महिला धोखाधड़ी का शिकार हो गई और सात लाख रुपए गंवा बैठी। दरअसल, ठग ने उसे ऑनलाइन काम करने का झांसा दिया था और महिला अतिरिक्त कमाई के लालच में फंस गई। अब पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।



ऐसे की बैंककर्मी से ठगी



बंगालीपारा में रहने वाली कमला पांडेय एक बैंक में काम करती है। उसके मोबाइल पर बीते तीन मार्च को एक अनजान नंबर से वाट्सएप पर मैसेज आया था। इसमें आनलाइन काम करने पर अतिरिक्त कमाई की बात लिखी हुई थी। बैंककर्मी महिला ने कंपनी के आफिस का पता पूछा तो बताया गया कि कंपनी स्टार हाउस उर्मी स्टेट लोवर परेल मुंबई से संचालित होता है। इस बातचीत के बाद उसे टेलीग्राम के एक ग्रुप से जोड़ा गया था। दूसरे दिन उसे ऑनलाइन काम देने के लिए पांच हजार रुपए मांगे गए। तब महिला ने बताए गए अकाउंट में रुपए जमा कर दिए। इसके कुछ देर बाद ही उनसे 30 हजार रुपए और मांग लिए गए। 



यह खबर भी पढ़ें






पांच किश्तों में कुल सात लाख 35 हजार रुपए ऐंठ लिए



बाद में धोखाधड़ी की आशंका होने पर महिला ने अपनी रकम वापस मांगी। तब ठगों ने रुपयों को कमीशन के साथ वापस करने के लिए एक लाख रुपए और जमा कराने के लिए कहा। इस बार भी बैंक कर्मी उनके झांसे में आ गई और फिर अपने रुपए वापस पाने के लिए पांच किश्तों में कुल सात लाख 35 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद भी उसकी रकम वापस नहीं मिल पाई। महिला ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की। अब पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।



जो संस्था करती है जागरूक वहां की कर्मचारी ठगी गई



बता दें कि बैंक प्रबंधन की ओर से अपने ग्राहकों को हमेशा सजग किया जाता है कि वे ऑनलाइन ठगों के झांसे में न आएं। वे कई तरह से ठगने का प्रयास करते हैं। समय- समय पर पुलिस और बैंक द्वारा जागरूकता के अभियान भी चलाए जाते हैं। लेकिन, एक बैंक में काम करने वाली कर्मचारी ही ठगों के न सिर्फ झांसे में आ गई, बल्कि सात लाख रुपए तक गंवा बैठीय़ इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शहर में हो रही है।


CG News सीजी न्यूज Fraud in Bilaspur fraud with bank employee fraud of online work fraud of Rs 7 lakh बिलासपुर में ठगी बैंक कर्मचारी से धोखाधड़ी ऑनलाइन काम का झांसा 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी