JABALPUR: 7 साल के बालक ने किया मासूम का खतना, पिता कार्रवाई के लिए भटक रहा

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
JABALPUR: 7 साल के बालक ने किया मासूम का खतना, पिता कार्रवाई के लिए भटक रहा

Jabalpur. जबलपुर के सर्रापीपल रांझी में रहने वाले 6 साल के मासूम का खतना कर दिया गया। इस घटना को महज 7 साल 12 दिन के एक बच्चे ने अंजाम दिया। जिसके खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई करने से भी बचती दिख रही है। पीड़ित के पिता ने यह आरोप लगाया है। पीड़ित के पिता ने बताया कि घटना 22 मार्च 2022 की है। वह ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया के सर्वेंट क्वार्टर में परिवार सहित निवास करता था। फैक्ट्री के अधिकारी के बंगले के सर्वेंट क्वॉर्टर में बालक अपने माता-पिता के साथ रहता था। 22 मार्च को वह घर में सो रहा था। कुछ देर बाद उसकी आंख खुली तो बेटा क्वॉर्टर के पीछे रोते हुए मिला। वह उसके पास पहुंचा तो गुप्तांग से खून बह रहा था। पूछताछ में बताया कि दूसरे संप्रदाय के बालक ने उसके गुप्तांग को ब्लेड से काट दिया।









पिता के कहने पर चलाई थी ब्लेड





पीड़ित के पिता ने बताया कि आरोपी बालक ने अपने पिता के कहने पर गुप्तांग पर ब्लेड चलाई थी। उसने खमरिया थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने मारपीट की साधारण धारा 324 के तहत एफआईआर दर्ज की। उसने पुलिस से कहा कि पिता-पुत्र ने योजनाबद्ध तरीके से उसके बेटे का खतना किया है परंतु पुलिस थाने में सुनवाई नहीं हुई।









सीएम हेल्प लाइन में भी की शिकायत





मासूम के पिता ने कहा कि घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने खमरिया थाने में प्रदर्शन किया था। पुलिस ने खतना का मामला दर्ज नहीं किया, जिसके बाद उसने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की थी। बार-बार शिकायत करने के बावजूद पुलिस मारपीट के प्रकरण पर ही अड़ी है। उसने कहा कि वह न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहा है लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। पुलिस और आरोपी बालक के माता-पिता की धमकी के कारण उसे सर्वेंट क्वार्टर छोड़कर दूसरी जगह रहना पड़ रहा है।



जबलपुर समाचार सीएम हेल्पलाइन शिकायत Jabalpur Crime News जबलपुर क्राइम न्यूज complaint in CM helpline Mp news in hindi जबलपुर पुलिस boy circumcised in Jabalpur Jabalpur Samachar Khamaria Police Station Jabalpur जबलपुर में बच्चे का खतना खमरिया पुलिस स्टेशन