कपड़ा कारोबारी ने जान दी, सुसाइड नोट में बेटों को सीख-आय से ज्यादा खर्च मत करना

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
कपड़ा कारोबारी ने जान दी, सुसाइड नोट में बेटों को सीख-आय से ज्यादा खर्च मत करना



Indore. रेडिमेड कपड़ा कारोबारी ने सुसाइड नोट में बेटों को सीख दी-आय से ज्यादा खर्च मत करना और फांसी के फंदे पर झूल गया। उन्होंने तीन लोगों के नाम भी सुसाइड नोट में लिख जो उसे परेशान कर रहे थे।



मामला शहर के संगम नगर में रहने वाले कारोबारी नवीन वर्मा का है। उनकी घर के पास ही फैक्ट्री है। वे अपने घर में फांसी के फंदे पर झूल गए। मौत से पहले उन्होंने तीन पन्ने का सुसाइड नोट छोड़ा जिसमें  केशव, भास्कर और शिवराम के नाम लिखे हैं जो लेन-देन को लेकर परेशान कर रहे थे । उन्हें खुद भी लोगों से पैसा लेना था लेकिन लोग लौटा नहीं रहे थे, इसलिए उन्हें कर्ज  लेकर काम चलाना पड़ रहा था। इसके अलावा प्रापर्टी को लेकर भी कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था। नवीन ने सुसाइड नोट में गिरथारी और पीयूष नामक व्यक्तियों से कहा कि आप मेरे परिवार का ध्यान रखना। बेटों को सलाह दी कि-अपनी आय से ज्यादा खर्च मत करना। नवीन के दो बेटे हैं । एक बेटा रेस्टारेंट चलाता है। 





मरने से पहले परिवार के साथ बैठे





नवीन सुबह पांच बजे फंदे पर झूले, उससे पहले रात में पूरे परिवार के साथ बैठे। टीवी देखा। बाद में कमरे में सोने चले गए। सुबह पत्नी पानी पीने उठीं तो उन्हें फंदे पर लटका देखा। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर मामला जांच में ले लिया है। 





छात्रा ने फांसी लगाई





एक अन्य घटना में राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली ग्यारहवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता ने बताया कि कोचिंग में उसे एक छात्र और छात्रा  ने सिगरेट पीते हुए देख लिया था और उसके फोटो खींच लिए थे। वे उसे परेशान कर रहे थे। उसने मुझे यह बात बता दी थी। मैंने उसे समझा दिया था लेकिन एक छात्र और छात्रा फिर भी परेशान कर रहे थे इससे वो डिप्रेशन में आ गई थी। उसे डर था कि साथी उसके फोटो सोश्यल मीडिया में डाल देंगे। छात्रा के पिता डॉक्टर और मां नर्स हैं। 



Indore SUICIDE नगर परेशान businessman कर्ज कपड़ा three तीन persons name लोग नाम बेटों फंदा रेडीमेड संगम