पांच करोड़ की धोखाधड़ीः संघ नेता की रिपोर्ट पर भाजपा नेता व बिल्डर पर केस दर्ज

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
पांच करोड़ की धोखाधड़ीः संघ नेता की रिपोर्ट पर भाजपा नेता व बिल्डर पर केस दर्ज

Indore.भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष नानूराम कुमावत और बिल्डर राकेश गुप्ता पर मल्हारगंज पुलिस ने 5 करोड़ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। खास बात यह है कि मामले में फरियाद करने वाले राकेश दुबे आरएसएस से जुड़े हैं। केस दर्ज करने के आदेश कोर्ट ने दिए थे।



टीआ मल्हारगंज राहुल शर्मा के मुताबिक राकेश दुबे निवासी अग्रसेन नगर ने भाजपा नेता नानूराम कुमावत (निवासी महादेव तोतला नगर) और बिल्डर राकेश गुप्ता (एमआईजी कॉलोनी) के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। दोनों तक्षशिला रियल एस्टेट प्रा.लि. कंपनी बनाकर फरियादी की कंपनी मेरू इंफ्रा प्रा.लि. फर्म में शेयरधारक बने। फरियादी की छोड़ा बांगड़दा में कृषि भूमि है। यहां पर दोनों कंपनियों ने मिलकर हाईराइज बिल्डिंग बनाने का जो एग्रीमेंट किया उसके मुताबिक प्रोजेक्ट में 35 प्रतिशत हिस्सा भू-स्वामी राकेश दुबे का और 65 प्रतिशत हिस्सा बिल्डर को होना था। इसी आधार पर प्रोजेक्ट शुरू करवाया लेकिन बाद में हिस्सा नहीं दिया। आरोप है कि दोनों ने मिलकर फरियादी के साथ 5 करोड़ रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की। दोनों के खिलाफ फरियादी राकेश दुबे ने कोर्ट की शरण ली, जहां से केस दर्ज करने के आदेश हुए। मामला करीब 6-7 साल पुराना है। मामले में जांच जारी है।





टिकट दावेदारों में चलता है नाम





मामले में आरोपित नानूराम कुमावत बीते कुछ सालों में अचानक भाजपा की राजनीति में उभरा था। पहले नगर इकाई में रहा और अब प्रदेश स्तर का पद ले लिया।  पिछले चुनाव में पांच नंबर विधानसभा के टिकट के लिए भी खूब नाम चला था। 



RSS Indore BJP पुलिस fraud Agriculture Case कोर्ट आदेश land Builder 5 crore हाईराइज अनुंबध छोटा बांगड़दा