श्रद्धा मर्डर मामले में पुलिस ने 3 हजार पेज की चार्जशीट तैयार की, 100 गवाहों के बयान और डीएनए रिपोर्ट भी शामिल की

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
श्रद्धा मर्डर मामले में पुलिस ने 3 हजार पेज की चार्जशीट तैयार की, 100 गवाहों के बयान और डीएनए रिपोर्ट भी शामिल की

NEW DELHI. श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने की पूरी तैयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी आफताब के गुनाहों की 3000 पेज की लिस्ट तैयार की है, जिसमें 100 गवाहों के बयानों और डीएनए रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है। डीएनए रिपोर्ट में इसमें पुष्टि हुई है कि महरौली के जंगल में मिली हड्डियां श्रद्धा की ही थीं। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट को लीगल टीम के पास भेजा है। जल्द ही चार्जशीट को कोर्ट में पेश किया जा सकता है। चार्जशीट में फोरेंसिक सबूतों का भी जिक्र किया गया है, जो पुलिस ने आफताब के घर, महरौली के जंगल और अन्य जगहों से बरामद किए हैं।





पुलिस को दिल्ली के महरौली इलाके से कई हड्डियां और जबड़े मिले थे, जिनका श्रद्धा के पिता और भाई के साथ डीएनए टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि जो हड्डियां जंगल में मिली थीं, वे श्रद्धा की ही थीं। पुलिस के मुताबिक, आफताब ने जो बयान पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट के दौरान दिए थे, वे जांच के दौरान दिए गए बयान जैसे ही थे। हालांकि, कोर्ट में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट को सबूत के तौर पर पेश नहीं किया जा सकता।





ये है मामला





श्रद्धा की मई 2022 में हत्या कर दी गई थी। हत्या का मुख्य आरोपी उसका बॉयफ्रेंड आफताब अमीन पूनावाला है। आफताब और श्रद्धा दिल्ली के महरौली में एक फ्लैट में लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। आफताब ने पुलिस पूछताछ में माना था कि उसने ही श्रद्धा की हत्या की। आफताब के मुताबिक, उसने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की थी, इसके बाद शव के 35 टुकड़े किए। आफताब ने इन्हें रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा। आफताब हर रोज श्रद्धा के शव का एक टुकड़ा महरौली के जंगल में फेंकने के लिए जाता था। 





आफताब श्रद्धा की हत्या के बाद भी उसी फ्लैट में रह रहा था। यहां तक कि वह श्रद्धा का शव फ्लैट में होने के बावजूद दूसरी लड़कियों को भी वहां लाया था. आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद कुछ दिन तक उसके सोशल मीडिया अकाउंट का भी इस्तेमाल किया, ताकि किसी को हत्या का शक न हो। आफताब ने श्रद्धा के अकाउंट से पैसे भी ट्रांसफर किए थे। आरोपी आफताब को पुलिस ने 12 नवंबर 2022 को गिरफ्तार किया था। आफताब ने श्रद्धा की हत्या की बात पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट में भी मानी थी। उसने कबूल किया था कि उसने श्रद्धा की हत्या की। इतना ही नहीं आफताब ने ये भी माना था कि श्रद्धा की मौत के बाद उसके कई लड़कियों से संबंध थे। 





श्रद्धा ने कर लिया था ब्रेकअप, इससे नाराज था आफताब





पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि श्रद्धा ने आफताब से ब्रेकअप करने का फैसला किया था। वह आफताब के टॉर्चर से परेशान हो चुकी थी। यह बात आफताब को रास नहीं आई और उसने श्रद्धा की हत्या कर दी। हालांकि, आफताब ने शुरुआत में पुलिस पूछताछ में बताया था कि श्रद्धा उस पर शादी का दबाव डाल रही थी, इसी को लेकर दोनों के बीच 18 मई को झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसने श्रद्धा की हत्या कर दी। पुलिस ने महरौली के जंगल में आफताब की बताई जगह पर कई हड्डियां और जबड़ा बरामद किया था।



Delhi Shraddha Murder Case दिल्ली श्रद्धा मर्डर केस Shraddha Murder Chargesheet Shraddha Murder Aftab Main Accused Aftab Cut Shraddha Body 35 Pieces Shraddha Murder News श्रद्धा मर्डर चार्जशीट श्रद्धा मर्डर मुख्य आरोपी आफताब आफताब ने श्रद्धा की बॉडी के टुकड़े श्रद्धा मर्डर न्यूज