ट्रेन में अकेली महिलाओं को टारगेट करने वाली चोर गैंग गिरफ्तार

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
ट्रेन में अकेली महिलाओं को टारगेट करने वाली चोर गैंग गिरफ्तार

Indore.चलती ट्रेन में अकेली युवतियों और महिलाओं से माल उड़ाने वाली गैंग के पांच चोरों को जीआरपी ने पकड़ा है। इन्होंने ज्यादातर वारदातें इंदौर, देवास, उज्जैन और रतलाम स्टेशनों के बीच की है ।  गैंग पुणे और महाराष्ट्र के अन्य  इलाकों की रहने वाली है।





जानकारी के मुताबिक गैंग लंबी दूरी की ट्रेन में ऐसी महिलाओं को निशाना बनाती थी जो अकेली या बच्चों के साथ सफर कर रही है। ये लोग भीड़ में अपने शिकार के आसपास जमा हो जाते थे और मौका लगते ही महिला के सामान पर हाथ साफ कर देते थे फिर  आऊटर पर ट्रेन रुकती तो वहां उतर जाते या ट्रेन धीमी होते ही कूद जाते थे। जिस ट्रेन में शिकार के लिए सफर करते उसके समानांतर इनके कुछ  साथी कार लेकर सड़क मार्ग पर चलते थे। जैसे ही ट्रेन वाले  साथी वारदात कर बाहर आते ये उन्हें कार में बैठाकर महाराष्ट्र तरफ भाग जाते थे। ये गैंग बीते  दो साल से इस क्षेत्र में वारदात कर रही थी। पुलिस को टोल नाकों और रेलवे स्टेशनों पर इनके फुटेज भी मिले हैं। पुलिस ने  धीरज वाणी, किशोर परमार, किरण, जयराज परमार और  राजू शेल्के  को  गिरफ्तार किया है। इनसे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 





चोरी के पैसों से ही चलता है घर





चोरों ने कबूला कि वे अपना घर चोरी के पैसों से ही चलाते हैं। इसके  लिए गैंग में छोटी उम्र से ही लड़कों को तैयार किया जाता है। पहले वे मुंबई की ट्रेनों में वारदात करते थे लेकिन वहां सख्ती हो गई तो मप्र की तरफ  रुख किया। पूरी गैंग महाराष्ट्र से कार से आना-जाना करती थी। 



 



Ratlam Indore maharashtra Ujjain गिरफ़्तार मुंबई Gang women Train Theft पुणे जीआरपी टारगेट अकेली आऊटर